राजकाज

NEWS Leaders : इंदौर की अव्यवस्थित यातायात को सुधारने को लेकर कड़े कदम.

इंदौर की अव्यवस्थित यातायात को सुधारने को लेकर कड़े कदम.

“राजवाड़ा चौक में ई रिक्शा और ऑटो रिक्शा के प्रवेश पर कलेक्टर के क्या है आदेश”

इंदौर : न्यूज लीडर्स

इंदौर के अव्यवस्थित यातायात को सुधारने की दिशा में कलेक्टर इंदौर ने कई निर्णय लिये. कलेक्टर श्री आशीष सिंह की अध्यक्षता में आज सड़क सुरक्षा समिति की महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई.

▪︎》इंदौर में यातायात सुधार हेतु 30 चौराहों पर आवश्यक सुधार किये जाएंगे.》》

इंदौर में यातायात व्यवस्था के सुधार हेतु चिन्हित लगभग 30 चौराहों पर आवश्यक सुधार किये जाएंगे. चौराहों पर आवश्यकतानुसार सिग्नल लगाये जाएंगे.राजवाड़ा चौराहे पर यातायात में सुधार हेतु ऑटो, ई-रिक्शा का प्रवेश प्रतिबंधित किया जायेगा. नवलखा और आसपास के क्षेत्र में शाम 4 बजे से रात्रि 10 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया जायेगा.

चिन्हित ब्लैक स्पॉट में आवश्यक सुधार कर ब्लैक स्पॉट समाप्त किये जाएंगे.यह निर्णय यहां कलेक्टर कार्यालय में कलेक्टर श्री आशीष सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में लिये गए.

▪︎》राजवाड़ा चौराहे पर ऑटो, ई-रिक्शा प्रतिबंधित किया जायेगा.》》

राजवाड़ा पर ऑटो और ई-रिक्शा के कारण यातायात प्रभावित होता है. निर्णय लिया गया राजवाड़ा चौराहे पर यातायात में सुधार हेतु ऑटो, ई-रिक्शा का प्रवेश प्रतिबंधित किया जायेगा. प्रारंभिक तौर पर ट्रायल के लिए 7 दिन के लिए ऑटो, ई-रिक्शा का प्रवेश प्रतिबंधित किया जायेगा. यदि इससे यातायात में सुधार होता है तो इस व्यवस्था को नियमित रूप से लागू किया जायेगा.

▪︎》नवलखा के क्षेत्र में शाम 4 बजे से रात्रि 10 बजे तक भारी वाहनों पर प्रतिबंध.》》

नवलखा और आसपास के क्षेत्र में दिन में भारी वाहनों के प्रवेश पर ट्राफिक जाम होता है. इसके लिए निर्णय लिया गया कि नवलखा और आसपास के क्षेत्रों में शाम 4 बजे से रात्रि 10 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया जायेगा. नवलखा बस स्टैण्ड और तीन इमली बस स्टैण्ड को शीघ्र ही नायता मुंडला बस स्टैण्ड में शिफ्ट किया जायेगा. नायता मुंडला बस स्टैण्ड और कुम्हेड़ी से लाँग रूट की बसों का संचालन शीघ्र ही प्रारंभ किया जायेगा.

▪︎》सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न.》》

चौराहों पर जहां सिगनल नहीं है वहां सिग्नल लगाये जाएंगे. आवश्यकतानुसार डिवाइडर लगाये जाएंगे. जहां अनाधिकृत अतिक्रमण है, वहां से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जायेगी. चौराहों पर पैदल यात्रियों की सुविधा के लिए एफओबी बनाये जाएंगे. प्रायोगिक तौर पर सर्वप्रथम रेडिसन चौराहे पर एफओबी बनाया जायेगा. यदि इससे यातायात व्यवस्था में सुधार परिलक्षित होता है तो अन्य चिन्हित चौराहों पर भी एफओबी बनाये जाएंगे.

▪︎》और अंत में.》》

बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा, डीसीपी यातायात श्री अरविंद तिवारी, एसपी ग्रामीण श्री सुनील मेहता, अपर कलेक्टर श्री रोशन राय सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!