निमाड़ खबरन्यूज़राजकाज

NEWS Leaders :17 जून को ईद-उल-जुहा भाईचारे के साथ मनाएं

 जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक संपन्न. 17 जून को ईद-उल-जुहा का त्यौहार शांतिपूर्ण भाईचारे के साथ मनाएं

खरगोन : न्यूज लीडर्स

आगामी 17 जून को ईद-उल-जुहा के त्यौहार पर जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था कायम रखने को दृष्टिगत रखते हुए 15 जून को प्रभारी कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ श्री आकाश सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागृह में जिला स्तरीय शांति समिति बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में शांति समिति के सदस्यों द्वारा ईद-उल-जुहा के त्यौहार को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण मनाने का निर्णय लिया गया। जिला प्रशासन ने त्यौहार को शांतिपूर्ण और भाईचारे के साथ मनाने की अपील की। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री धर्मराज मीना, अपर कलेक्टर श्रीमती रेखा राठौर, एडिशनल एसपी श्री तरूणेन्द्र सिंह बघेल, डिप्टी कलेक्टर श्री सत्येन्द्र बैरवा, सहित अन्य अधिकारी एवं शांति समिति के सदस्य उपस्थित रहे।  

बैठक के कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि समाज के सभी लोग आपसी समन्वय एवं भाईचारे के साथ त्यौहार मनाएं। यदि कोई विषय सामने आता है तो स्वयं कोई कार्यवाही न करते हुए नियुक्त मजिस्ट्रेट से सम्पर्क कर बताएं। किसी भी तरह के शरारती तत्वों की सूचना मिलने पर तुंरत बताएं सूचना पर त्वरित कार्यवाही की जाएगी। बैठक में बताया गया कि त्यौहार पर कुर्बानी क्लोज कम्पाउंड में करें। अवशेष उठाने के लिए नगर पालिका द्वारा कन्टेर रखे जाएंगे। ईद पर लगने वाली मजिस्ट्रेट ड्यूटी के पास वाहनों के चालकों के मोबाइल नंबर भी होना चाहिए।

●》नौजवानों पर नियंत्रण रखे समाज प्रमुख.》》            

बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री धर्मराज मीणा ने शांति समिति के सदस्यों का दायित्व है कि सभी त्यौहार एवं पर्व मिलजुलकर मनाएं। हम न केवल त्यौहारों पर बल्कि किसी भी समय होने वाले विवादों को मिलकर निपटारा करें। किसी भी जगह कोई मामला संज्ञान में आता है तो प्रशासन एवं पुलिस के सहयोग से शांतिपूर्ण समाधान किया जाएगा। हम सभी त्यौहार आपसी भाईचारे के साथ मनाएं। शहर की अच्छी संस्कृति है इसे चंद लोगों के कारण खराब न करें। हमें एक दूसरे के प्रति सम्मान का भाव होना चाहिए।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!