निमाड़ खबरन्यूज़

NEWS Leaders : नये कानून में महिलाओं के अपराधों की जानकारी पुलिस ने महिलाओ को दी

NEWS Leaders : नये कानून में महिलाओं से संबंधित अपराधों की जानकारी एसडीओपी ने महिलाओ को दी

न्यूज लीडर्स : अशोक गुप्ता सेगांव

भारतीय नागरिक संहिता के तहत बनाए गए केंद्र सरकार द्वारा नए कानून की जानकारी आज जनपद स्तरीय बैठक में एसडीओपी थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी के द्वारा दी गई.

सोमवार को जनपद सभा ग्राम में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका आशा कार्यकर्ताओं के साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की महिलाओं को पुलिस प्रशासन ने नए कानून की जानकारी दी.

एसडीओपी रोहित लाखारे ने खास तौर महिला उत्पीड़न जैसे छेड़खानी घर में प्रताड़ना से साइबर क्राइम जैसे विभिन्न अपराधों में पीड़ित महिलाओं को अपने बचाव के लिए क्या करना चाहिए कैसे सुरक्षित रहना चाहिए और इसके लिए कानून में क्या प्रावधान है इसकी विस्तृत चर्चा कर जानकारी दी.

ऊन थाना टीआई गणपत कनेल ने नाबालिकों के साथ किसी भी प्रकार की दुर्घटना पर परिवार जनों को खासकर महिलाओं को अपने बच्चों को किस प्रकार से सावधान करना चाहिए इसके बारे में बताया तो वही चौकी प्रभारी भोजराज परमार ने साइबर क्राइम के द्वारा किस प्रकार धोखाधड़ी कर पीड़ितों के बैंक खाते से पैसे गायब करने और झूठे लॉटरी उपहार और किसी अननोन नंबर से आए रिश्तेदार के द्वारा उधार मांगने से बचने को लेकर जरूरी सावधानियां बरतने को कहा.

बैठक में तहसीलदार मुकेश मचार, भारतीय पत्रकार संघ प्रदेस उपाध्यक्ष संजय जायसवाल, भारतीय पत्रकार संघ अध्यक्ष अशोक गुप्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आशा कार्यकर्ता अस्पताल विभाग के साथी पुलिस विभाग के कर्मचारियों सहित नागरिक उपस्थित है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!