निमाड़ खबर

NEWS Leaders आदिवासी बाहुल्य चार जिलों की बड़वानी मुख्यालय पर होगी NEET परीक्षा, सांसद राज्य सभा के प्रयास हुए सफल

आदिवासी बाहुल्य चार जिलों की बड़वानी मुख्यालय पर होगी NEET परीक्षा, सांसद राज्य सभा के प्रयास हुए सफल

“राज्यसभा सांसद डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी के अथक प्रयासों से आदिवासी बाहुल्य जिलों के गरीब छात्र-छात्राओं के लिए शिक्षा क्षेत्र में मिल रही बड़ी-बड़ी सौगातें”

बड़वानी : न्यूज़ लीडर्स

राज्यसभा सांसद डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी ने 01 मार्च 2021 को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री भारत सरकार के साथ ही मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर जनजातीय बाहुल्य जिलों खरगोन, बड़वानी, धार, झाबुआ ,खण्डवा , बुरहानपुर एवं अलीराजपुर में NEET परीक्षा के लिए केंद्र खोलने हेतु अनुरोध किया था।

उक्त पत्र के संदर्भ में सरकार की ओर से इस सत्र से बड़वानी, धार, खरगोन एवं खंडवा में NEET परीक्षा केंद्र की सौगात प्राप्त हुई है। राज्यसभा सांसद डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी ने बताया कि गरीब आदिवासी जिलों के विद्यार्थियों को अब डॉक्टर की पढ़ाई का सपना साकार हो सकेगा क्योंकि इसके पूर्व उक्त परीक्षा इंदौर जैसे महानगरों में ही होती थी और परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवागमन एवं आर्थिक रूप से हमारे क्षेत्र के युवाओं को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता था।

इस दौरान कितने ही गरीब छात्र-छात्राएं पैसे के अभाव में परीक्षा में सम्मिलित नही हो पाते थे । किंतु अब देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में गरीब जनजातीय जिलों के युवा विद्यार्थियों का डॉक्टर बनने का सपना पूरा होगा।


NEET परीक्षा केंद्र के रूप में मिली बड़ी सौगात के लिए राज्यसभा सांसद डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी ने समस्त क्षेत्रवासियों की ओर से देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ओर मध्यप्रदेश शासन  का धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!