खास-खबरनिमाड़ खबरन्यूज़मध्यप्रदेशराजकाजराष्ट्रीयलाईव चेनल

NEWS Leaders टॉप 3 ख़बर : बड़वानी जिले की बहनों के खातों में 1000 की राशि, नवोदय विद्यालय में आवेदन आमंत्रित, EVM मशीनें एकलव्य विद्यालय में रखी

बड़वानी : न्यूज लीडर्स

प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान 10 जुलाई को दोपहर 1 बजे इन्दौर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना अंतर्गत महिलाओ को खातो मे सिंगल क्लिक के माध्यम से 1000 रुपये की राशि का अंतरण करेंगे। कार्यक्रम का लाइव प्रसारण वेबकास्ट एवं दूरदर्शन पर भी देखा जा सकता है।

▪︎》》जिले की 2 लाख वे अधिक महिलाओ के खाते में आयेगी राशि.》》

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजनान्तर्गत 10 जुलाई को बड़वानी जिले की 2 लाख 30 हजार 303 महिलाओं के खातों में 22 करोड़ 25 लाख 99 हजार 600 रुपये की राशि का अंतरण किया जायेगा। जिन्हे पहले से ही महिला सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनान्तर्गत 600 रुपये माह की पेंशन प्राप्त हो रही है, उन्हें 400 रुपये तथा अन्य 1000 रुपये की राशि का अंतरण उनके बैंक खाता में किया जायेगा।

▪︎》》नवोदय विद्यालय में कक्षा छठी के लिए आवेदन आमंत्रित.》》

बड़वानी : न्यूज लीडर्स

जवाहर नवोदय विद्यालय ओझर जिला बड़वानी में 2024 के लिए कक्षा 6वीं की 80 सीटों के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा के ऑनलाईन आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे है । कक्षा 6वीं के प्रवेश के लिए ऑनलाईन आवेदन भरने की अन्तिम तिथि 10 अगस्त है एवं चयन परीक्षा 20 जनवरी 2024 को आयोजित होनी वाली है ।

अभ्यर्थी बड़वानी जिले का वास्तविक निवासी हो और शैक्षणिक सत्र 2023-24 में कक्षा 05वीं में शासकीय, गैर शासकीय मान्यता प्राप्त विद्यालय में अध्ययनरत हो । अभ्यर्थी की जन्मतिथि 01.05.2012 से 31.07.2014 (दोनो तिथियाँ शामिल) के बीच हो । कक्षा तीसरी, चैथी, एवं 5वी पूरा सत्र अध्ययन बड़वानी जिले के शासकीय एवं शासकीय मान्यता प्राप्त प्राथमिक विद्यालय में अध्ययनरत होना चाहिए वही विद्यार्थी फार्म भर सकते है। आवदेन ऑनलाईन के माध्यम से किया जाना है जिसकी लिंक निम्नानुसार हैwww.navodaya.gov.in

▪︎》》एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में रखी ईवीएम मशीनों को रखा गया ईवीएम वेयर हाउस में.》》

बड़वानी : न्यूज लीडर्स

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. राहुल फटिंग के निर्देशन में रविवार को एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय बड़वानी में रखी हुई ईवीएम मशीनों को राजनीतिक पार्टियों के पदाधिकारियों की उपस्थिति में कलेक्टर कार्यालय परिसर बड़वानी में बने ईवीएम वेयर हाउस में रखा गया।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सोहन कनाश से प्राप्त जानकारी अनुसार उच्च न्यायालय इन्दौर खण्डपीठ में ईवीएम एवं वीवीपैट मशीनों के संबंध में लगी हुई याचिका खारिज हो जाने से राजनैतिक पार्टियों के पदाधिकारियों की उपस्थिति में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय बड़वानी में बनाये गये स्ट्रांग रूम को खोला गया एवं तत्पश्चात् स्ट्रांग रूम में रखी हुई ईवीएम एवं वीवीपैट मशीनों को जीपीएस युक्त वाहन के माध्यम से लाकर कलेक्टर कार्यालय परिसर बड़वानी में बनाये गये ईवीएम वेयर हाउस में रखा गया।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!