NLS स्पेशलखास-खबरनिमाड़ खबरन्यूज़ब्रेकिंगमध्यप्रदेशराजकाजराष्ट्रीयलाईव चेनल

NEWS Leaders : थप्पड मार प्रभारी तहसीलदार को किया निलंबित, मुख्यमंत्री ने सोशल मिडिया पर दी जानकारी

NEWS Leaders : थप्पड मार प्रभारी तहसीलदार को किया निलंबित, मुख्यमंत्री ने सोशल मिडिया पर दी जानकारी

पानसेमल : सतीश केवट न्यूज लीडर्स

मप्र के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बड़वानी जिले के पानसेमल में प्रभारी तहसीलदार द्वारा आदिवासी किसान के साथ अभद्र व्‍यवहार करने की घटना पर कडा निर्णय लेते हुए प्रभारी तहसीलदार को निलंबित कर दिया है.

▪︎ 》》मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर स्वंय दी जानकारी. 》》

बड़वानी जिले के पानसेमल तहसील में आदिवासी किसान को प्रभारी तहसीलदार हितेंद्र भावसार ने सरेआम थप्पड मारने के वायरल वीडियो के बाद मप्र के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने निलंबित करने के आदेश दिये.

इस आशय की जानकारी मुख्यमंत्री डाक्टर मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर स्वंय ने दी. उन्होंने कहा,

“बड़वानी जिले के पानसेमल में प्रभारी तहसीलदार द्वारा किसान भाई के साथ अभद्र व्‍यवहार करने की घटना संज्ञान में आयी है।
सुशासन, मध्‍यप्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। नागरिकों के साथ किसी भी प्रकार की अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
इस अमानवीय व्‍यवहार के लिए मैंने प्रभारी तहसीलदार को तुरंत नि‍लंबित करने के निर्देश दिए हैं।”

▪︎》》कलेक्टर बड़वानी लाईन अटैच के दे चुके थे आदेश.》》

कलेक्टर बड़वानी कार्यालय से निकले एक कथित आदेश में प्रभारी तहसीलदार हितेंद्र भावसार को प्रशासकीय कार्य सुविधा की दृष्टि से पानसेमल से हटाकर बड़वानी कलेक्टर कार्यालय में कार्य करने के लिए अटैच कर दिया है.

▪︎》》मामला क्या है, जानिये.》》

बड़वानी जिले के पानसेमल तहसील के एक गांव में 29 जनवरी को जमीन के रास्ते के विवाद को लेकर प्रभारी तहसीलदार हितेंद्र भावसार और उनके साथ थाना प्रभारी और पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे थे, इसी बीच एक रविन्द्र नामक आदिवासी किसान वीडियो बना रहा था इसी बात से नाराज़ होकर तहसीलदार हितेंद्र भावसार ने उन्हें दो थप्पड़ लगा दिये.

▪︎》》घटना का वीडियो हुआ वायरल, विरोध में आये लोग.》》

घटना 29 जनवरी की है लेकिन घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है, वीडियो के मुताबिक तहसीलदार और पुलिसकर्मी रास्ते के विवाद को सुलझाने के लिए पहुंचे थे. जिसमे तहसीलदार गुस्सा होते हुए चिल्लाते हुए नजर आ रहे है, इसी बीच उनका हाथ भी उठता दिखाई दे रहा है.

▪︎》》बेलगाम अफसरशाही आचरण से सरकार की बढ़ती मुश्किले.》》

मध्य प्रदेश में इन दिनों अधिकारियों की अफसरशाही सिर पर चढ़कर बोल रही है.अलग-अलग जिले से अफसरशाही के अभद्रता के मामले सामने आ रहे हैं. सोनकच्छ तहसीलदार, शाजापुर एसडीएम, बांधवगढ़ एसडीएम और सिंगरौली एसडीएम के बाद रतलाम जिले के जावरा के एसडीएम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था.

गौरतलब है की, इसके पूर्व में प्रदेश के शाजापुर जिले में कलेक्टर द्वारा ड्राइवर से उसकी औकात पूछने और उसे अपमानित करने के मामले में कलेक्टर को हटा दिया गया था. इसके बाद इसी तरह देवास के सोनकच्छ की महिला तहसीलदार ने ग्रामीणों को चूजा कहा था. तो वहीं उमरिया के बांधवगढ़ में कुछ युवाओं द्वारा वाहन को ओवरटेक करना एसडीएम को नागवारा गुजरा था और उन्होंने युवाओं की जमकर पिटाई कर दी थी.


रतलाम जिले के जावरा एसडीएम के वायरल वीडियो के बाद अब बड़वानी जिले में आदिवासी किसान को प्रभारी तहसीलदार के सरे आम थप्पड मारने वाले वायरल वीडियो कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है.
मध्य प्रदेश में मोहन सरकार लगातार जनता से बदसुलूकी और बदतमीजी करने वाले अधिकारियों पर गाज गिरा रही है. इसके बाद भी ये अधिकारी सुधरने का नाम नहीं ले रहे.

▪︎》》और अंत में.》》

अब देखना यह होगा की मप्र सरकार इन बेलगाम अफसरशाही के आचरण को सुधारने के लिए क्या कदम उठाती है.

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!