मध्यप्रदेश

NEWS Leaders Khargone : खरगोन जिले की टॉप 6 ख़बर

खरगोन जिले की टॉप 6 ख़बर,
▪︎बांध के 14 गेट खुले▪︎यूरिया खाद जप्त▪︎मंत्री बने कावड़िया▪︎भगवानपुरा बारिश में अव्वल▪︎उप सरपंच निर्वाचन परिक्षण▪︎अवैध मुरुम वाहन धराया

न्यूज़ लीडर्स : खरगोन

◇_नर्मदा नदी में बढ़ रहे जल स्तर को देख शाम 6 बजे ओंकारेश्वर बांध से अभी तक 14 गेट खोलें गये.》

ओंकारेश्वर बांध जलग्रहण क्षेत्र में बारिश/संभावित बारिश के कारण 23 जुलाई को शाम 6 बजे से ओंकारेश्वर बांध के 10 गेटों की संख्या बढ़ाकर अब 14 गेट खोले गए है। इसके बाद भी जलस्तर नियंत्रित नहीं होने से गेट खोलने का निर्णय लिया है। इससे नर्मदा नदी का जलस्तर डाउन स्ट्रीम में बढ़ जाएगा।

इस कारण नर्मदा नदी में स्नान अथवा नर्मदा किनारों स्थान कर रहे नागरिकों को नर्मदा नदी से दूर रहने की हिदायत दी गई हैं। साथ ही जिला प्रशासन ने बांध के गेट खोलने की सूचना जारी कर निचले इलाकों में अलर्ट भी जारी कर दिया है।

◇_कालाबाजारी की आशंका 70 बोरी यूरीया किया जब्त, बनाया पंचनामा.》

भगवानपुरा में तहसील कार्यालय एवं पुलिस थाना भगवानपुरा के समीप तहसीलदार एवं रक्षित निरीक्षक द्वारा प्रतिदिन चौंकिंग के दौरान शनिवार को भी भग्यापुर से आ रहे पिकअप क्रमांक एमपी 46 जी 1202 में अवैध परिवहन करते 70 बोरी यूरिया खाद चाचरिया से सेंधवा ले जा रहा था। जिसे पकड़कर ईसी एक्ट कालाबाजारी अधिनियम के तहत कार्यवाही कर पंचनामा बनाया गया।

एसडीएम श्री मिलिंद ढोके ने बताया कि दो दिनों से इसका पीछा किया जा रहा था। ऐसी आशंका है कि खाद की कालाबाजारी की जा रही थी। वहीं पिकअप के ड्रायवर शरीफ पिता सईद से पुछताछ करने पर बताया कि पिकअप में 70 यूरिया खाद के बोरे भग्यापुर के विनोद मालवीय से लेकर चाचरिया ले जा रहे थे। साथ ही पिकअप के ड्रायवर ने यह भी बताया कि मेरेे पास न ही कोई बिल्टी, बिल है ना ही अधिकृत विक्रेता कोई कागज, लाईसेंस है। वहीं पिकअप के साथ चाचरिया निवासी दो अन्य व्यक्ति मुन्ना पिता कम्पा व लाहरिया पिता गणपत हिम्माल भी मौजूद थे।

◇_कृषि मंत्री कमल पटेल महेश्वर पहुंच स्वयं बने कांवडिया.》

देखिये वीडियो , महेश्वर से श्रावण मास में कावड़ यात्रा, कृषि मंत्री कमल पटेल पहुंचे महेश्वर और खुद बन गए कांवडिया। खरगोन जिले के महेश्वर से कावड़ियों ने ओंकारेश्वर तक कांवड़ यात्रा शुरू की है।

बोल बम बोल बम के जयकारों से गूंज उठा महेश्वर, इस
पावन श्रावण महीने में कांवड यात्रा निकल रही है और शिवभक्त कांवड में जल लेकर अपने आराध्य भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करने के लिए निकल पड़े हैं।

ऐसे में खरगोन जिले के महेश्वर से शिवभक्त कांवडियों ने ओंकारेश्वर तक कांवड यात्रा शुरू की है। शनिवार को महेश्वर के माँ नर्मदा के तट से जल भरकर शुरू हुई विशाल कांवड यात्रा का शुभारम्भ कृषि मंत्री श्री कमल पटेल ने किया। मंत्री श्री पटेल ने विधिवत मां नर्मदा का पूजन-अर्चन कर खुद कांवड बन कांवड यात्रा को शुरू किया। इस अवसर पर यात्रा के संयोजक पूर्व विधायक राजकुमार मेव के साथ साधु-सन्त और सैकड़ों शिवभक्त मौजूद थे।

◇_भगवानपुरा तहसील में हुई 5 एमएम बारिश.》

भू-अभिलेख कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले 24 घण्टे में जिले की भगवानपुरा तहसील में 5 एमएम दर्ज की गई है। इसके अलावा जिले की  बड़वाह तहसील में 4 एमएम, झिरन्या में 1.4 एमएम तथा सनावद तहसील में 1 एमएम वर्षा दर्ज की गई है। इस तहर पिछले 24 घण्टे में जिले की 4 तहसीलों में 11.4 एमएम वर्षा दर्ज की गई है।

◇_उप सरपंच के निर्वाचन के लिए पीठासीन अधिकारियों को प्रशिक्षण.》

त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन में मतदान के बाद आए परिणामों के बाद ग्राम पंचायतों में उप सरपंचों का निर्वाचन होना है। इसे लिए शनिवार को स्वामी विवेकानंद सभाकक्ष में पीठासीन अधिकारियों को उप सरपंच की निर्वाचन प्रक्रिया समझाने के लिए प्रशिक्षण दिया गया।

◇_अवैध मुरुम बगैर रायल्टी के परिवहन करते पकड़ाया.》

शुक्रवार को एसडीएम खरगोन श्री मिलिंद ढोके ने भ्रमण के दौरान ग्राम बड़गांव में ज्ञानकुंज स्कूल के पीछे अवैध मुरूम बगैर रायल्टी के परिवहन करते डंपर को पकडा गया।

डंपर ड्राइवर संजय पिता गंजानंद निवासी सुखपुरी द्वारा डंपर के माध्यम से अवैध मुरम 12 मीटर परिवहन करते मौके पर जप्त की है। जिसका पंचनामा पृथक बनाया गया। वहीं बड़गांव पटवारी द्वारा जप्त डंपर को मेनगांव थाने में पुलिस अभिरक्षा में खड़ा किया गया।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!