राजकाज

News Leaders IPL : ‘रॉयल’ जीत राजस्थान की, हैदराबाद को दी करारी मात

‘रॉयल’ जीत राजस्थान की, हैदराबाद को दी करारी मात

IPL 2022_न्यूज़ लीडर्स

IPL 2022 के 5वें मुकाबले में राजस्थान ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर इस टूर्नामेंट में जीत का आगाज किया। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद 7 विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना सकी। इस तरह राजस्थान ने रॉयल जीत की,

▪︎राजस्थान रॉयल की शानदार शुरूआत.》

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी रही। पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाजों ने 58 रन बनाए। यशस्वी जैसवाल 20 रन बनाकर चलते बने। उसके कुछ देर बाद बटलर भी 78 के स्कोर पर 35 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद देवदत्त और संजू सैमसन ने मिलकर 73 रनों की साझेदारी की। देवदत्त पदिक्कल ने 41 और कप्तान संजू सैमसन ने 55 रन बनाए। इन दोनों के बाद हेटमायर 32 रनों की पारी खेली और टीम को 210 रनों तक पहुंचा दिया।

राजस्थान ने हैदराबाद को बुरी तरह हराया, विलियमसन और राहुल त्रिपाठी से लेकर निकोलस पूरन तक सभी रहे फ्लॉप

▪︎सनराइजर्स की खराब शुरुआत.》

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 3 विकेट तो महज 9 रन के स्कोर पर ही गंवा दिया। चौथा विकेट 29 अपर और पांचवां 37 रन गंवा दिया। लगातर विकेट गंवाने के बाद टीम संभल नहीं पाई और मुकाबले को बड़े अंतर से हार गई। हैदराबाद के लिए मरक्रम ने 57, सूंदर ने 40 और शेपर्ड ने 24 रन बनाए। उसके अलावा कोई बल्लेबाज दहाई के आंकड़ा तक नहीं पहुंच सका।

▪︎और अंत में.》

▪︎राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल ने 3, बोल्ट ने 2 और प्रसिद्घ कृष्णा ने 2 विकेट चटकाए।
▪︎सनराइजर्स हैदराबाद के पिये भुवनेश्वर कुमार ने 2, नटराजन ने 2 और उमरान मालिक ने 2 विकेट लिए।

▪︎लीडर्स स्कोर.》

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!