खास-खबर

NEWS Leaders Indore : कांग्रेस ने इंदौर में 62 उम्मीदवार किये घोषित, 23 उम्मीदवारों की घोषणा नेताओं की पसंद-नापसंद में अटकी

कांग्रेस ने इंदौर में 62 उम्मीदवार किये घोषित, 23 उम्मीदवारों की घोषणा नेताओं की पसंद-नापसंद में अटकी

इंदौर : न्यूज़ लीडर्स

बड़ी जद्दोजहद के बाद शहर कांग्रेस इंदौर ने देर रात नगर निगम के लिए 85 वार्डो में से  63 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। अभी 22 वार्डों में उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। कांग्रेस में दावेदारों को लेकर लम्बा मंथन चला।

बावजूद इसके टिकट के इच्छुक अपने-अपने आकाओं के माध्यम से टिकट मिलने की आस लगाये थे जो कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, सज्जनसिंह वर्मा, जीतू पटवारी, के संपर्क में थे और इंदौर की प्रभारी डॉ विजयलक्ष्मी साधौ से भी गुहार करते नज़र आये।

“जिन वार्डो में कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित नहीं किये वह वार्ड क्रमांक 2, 8, 19, 24, 30, 37, 46, 47, 48, 50, 51, 52, 54, 55, 56, 59, 62, 66, 71, 74, 76, 80, और 81, है”

कांग्रेस द्वारा घोषित उम्मीदवारों में कई पुराने पार्षदों को फिर से मौका दिया गया है। इस बार वार्डो के आरक्षण को लेकर कई प्रत्याशियों के चुनाव लड़ने के समीकरण भी बदले है। आपको बता दे, कई वार्डो में अधिक दावेदार होने से भी चयन समिति को काफी मशक्कत करना पड़ी।

“वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया के कई समर्थकों के भाजपा में जाने से उस क्षेत्र में नये कांग्रेस नेताओं को भी चुनाव लड़ने का मौका मिल गया।”

▪︎चयन समिति की फिर होगी बैठक, शेष नाम होगें फायनल.》

शेष 23 बचे नामों के लिए चयन समिति की बैठक फिर रखी गई। इसमें नेताओं की पसंद और नापसंद की वजह से प्रत्याशियों की सूची घोषित होते-होते रह गई। क्योंकि शहर और ग्रामीण की आठों विधानसभाओं में आने वाले 85 में से 23 वार्ड में नामों को लेकर विवाद है। इसको निपटाने को लेकर प्रभारी विजयलक्ष्मी साधौ और समिति अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कई बार प्रयास किए, लेकिन बड़े नेता नहीं माने और अपने-अपने लोगों को टिकट दिलाने पर अड़े है।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!