NLS स्पेशलदेश-विदेशमध्यप्रदेशराजकाजराष्ट्रीयलाईव चेनल

NEWS Leaders Bhopal : सीएम शिवराज से मिले कमलनाथ, भारत जोड़ो यात्रा को लेकर हुई मुलाकात, काग्रेस ने बनाई समितियां

“अब कुछ दिनों में मध्य प्रदेश पहुंचने वाली कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा है। कमलनाथ ने सीएम शिवराज से मुलाकात की और यात्रा के दौरान बिजली, पानी और साफ-सफाई की व्यवस्था कराए जाने की मांग की।”

न्यूज़ लीडर्स : भोपाल ‘भारत जोड़ो यात्रा’

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इस महीने की 20 तारीख को मध्य प्रदेश में दाखिल होने जा रही है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने तैयारियां पूरी कर ली है। इसी बीच पूर्व सीएम कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरक्षा, बिजली और साफ सफाई की व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री से बात हुई। यह मुलाकात करीब 40 मिनट तक चली।

“सीएम चौहान ने उन्हें आश्वासन दिया की तमाम व्यवस्थाएं की जाएगी। सीएम शिवराज ने प्रशासनिक व्यवस्था के लिए एक सीनियर आईएएस को जिम्मेदारी सौंपी है।”

सीएम चौहान से मुलाकात के बाद नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि हमें मुख्यमंत्री पर विश्वास है। एमपी की यात्रा में प्रशासनिक स्तर पर दिक्कत नहीं आएगी। हमें उम्मीद है कि जिस तरह दिग्विजय सिंह ने अपने शासनकाल में बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में तमाम व्यवस्था करवाई थी, वैसे ही राहुल गांधी की यात्रा में बीजेपी सभी व्यवस्थाएं करवाएगी। 

▪︎मप्र में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का कार्यक्रम.》》

20 नवंबर को बुरहानपुर के रास्ते भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी। इस दौरान राहुल गांधी 13 दिनों तक मध्य प्रदेश में रहेंगे। 3 दिसंबर को आगर जिले से यात्रा राजस्थान में प्रवेश करेगी। राहुल गांधी मध्य प्रदेश में करीब 400 किलोमीटर का सफर तय कर 6 जिलों और करीब 25 विधानसभा सीटों को कवर करेंगे। पहले राहुल 16 दिनों तक मध्य प्रदेश में रहने वाले थे। लेकिन, अब इसे 3 दिन कम करके 13 दिन कर दिया गया है।

▪︎भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस की तैयारियां, सौंपी जिम्मेदारी.》》

प्रदेश कांग्रेस द्वारा जारी कार्यव्यस्था आवंटन आदेश के मुताबिक सुरेश पचौरी को योजना एवं समन्वय की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं प्रशासन, सुरक्षा और पुलिस समन्वय डॉ गोविंद सिंह करेंगे। स्वागत कार्यक्रम के अलावा बुरहानपुर, खंडवा और खरगोन में यात्रा का समन्वय अरुण यादव को बनाया गया है। जबकि पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को उप-यात्रा का समन्वयक बनाया गया है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियां लगभग पूरी कर ली है। कमलनाथ ने शुक्रवार को यात्रा संबंधित जिम्मेदारियों का बंटवारा किया। पूर्व सीएम ने यात्रा की सुरक्षा की जिम्मेदारी नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह को दी है। जबकि भोजन का व्यवस्था विधायक संजय शुक्ला करेंगे। बाबा साहब अम्बेडकर की जन्मस्थली महू में कार्यक्रम की जिम्मेदारी विधायक जीतू पटवारी को दी गई है। उज्जैन में कार्यक्रम की जिम्मेदारी शोभा ओझा और सज्जन सिंह वर्मा को दी गई है।
भारत यात्रियों के भोजन की व्यवस्था विधायक संजय शुक्ला करेंगे। वहीं परिवहन व्यवस्था निलय डागा और सुभाष सोजतिया करेंगे। आवास व्यवस्था विधायक रवि जोशी को संभालना है। नागरिक, सामाजिक एवं स्वयंसेवी संगठनों से समन्वय बिठाने का काम संदीप दीक्षित को दिया गया है।

ओंकारेश्वर दर्शन एवं नर्मदा आरती कार्यक्रम की जिम्मेदारी राजनारायण सिंह एवं रवि जोशी को दी गई है। जबकि शहीद टंट्या मामा जन्मस्थली कार्यक्रम की जिम्मेदारी झूमा सोलंकी और यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया को दी गई है। बता दें कि राहुल गांधी के नेतृत्व में यह यात्रा 20 नवंबर को बुरहानपुर के रास्ते मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!