राजकाज

NEWS Leaders Barwani : जीवन मे सही दिशा उज्जलव भविष्य का निर्माण करती है – पुलिस अधीक्षक  दीपक कुमार शुक्ला 

जीवन मे सही दिशा उज्जलव भविष्य का निर्माण करती है – पुलिस अधीक्षक  दीपक कुमार शुक्ला 

बड़वानी : न्यूज़ लीडर्स

सेव द चिल्ड्रन संस्था द्वारा जिला स्तरीय बाल संवाद कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय होटल जलसा मे पुलीस अधीक्षक महोदय श्री दीपक कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का विधिवत शुभांरत बाल समुह के बच्चो द्वारा अतिथियों को हस्त-निर्मित बाल अधिकारों, बाल शिक्षा बाल स्वास्थ्य कलाकृति भेट कर किया गया। 

▪︎जीवन मे सही दिशा उज्जलव भविष्य का निर्माण करती है.》》

इस अवसर पर बड़वानी के पुलिस अधीक्षक  दीपक कुमार शुक्ला ने कहा की जीवन मे सही दिशा उज्जलव भविष्य का निर्माण करती है। उन्होने बच्चो से संवाद करते हुयें कहा की बच्चे अपने जीवन मे सही दिशाओ को तय कर अपने उज्जवल भविष्य का निर्माण कर सकतें है, साथ ही बच्चो को अपनी अभिव्यक्ति को भी प्रस्तुत करने के लिये प्रेरित भी किया और संस्था के द्वारा किये जा रहे कार्याे की सराहना भी की गई।

▪︎संस्था की गतिविधियों की जानकारी जिला परियोजना समन्वयक ने दी.》》

संस्था के जिला परियोजना समन्वयक श्री मनीष कुमार गुप्ता ने अतिथियों को संस्था के द्वारा वर्तमान दिनांक तक बाल समुहो के द्वारा किये गये कार्याेे के बारे में अवगत कराया, साथ ही संस्था व जिला प्रशासन के संयुक्त कार्याे के बारे मे जानकारी प्रदान की गई।

साथ ही बड़वानी और सेंधवा विकासखण्ड़ के 100 बाल समुहो एवं 15 पुलिस थानों मे सेव द चिल्ड्रन संस्था द्वारा प्रदाय किये जाने वाले बाल साहित्य का भी सांकेतिक रूप से विमोचन किया गया। इसके साथ ही उपस्थित अतिथियों द्वारा टीके का वार करोना की होगी हार कामिक्स का भी विमोचन किया गया। इसके उपरांत अतिथियों द्वारा बच्चों से संवाद किया गया और उनकी जिज्ञासाओ का समाधान भी किया गया।

इसके बाद महिला एवं बाल विकास विभाग के सहायक संचालक श्री अजय गुप्ता ने बच्चो को बाल विवाह बाल श्रम व हेल्पलाईन नम्बरों की जानकारी प्रदान की इसी कड़ी मे जिला बालकल्याण समिति के अध्यक्ष महोदय ने संस्था के साथ बाल अधिकारो को लेकर किये गये कार्याे की जानकारी देते हुये संस्था के कार्याे की प्रशंसा भी की इसी की अगली कड़ी मे जनजातिय कार्य विभाग की श्री सौरभसिंह राठौर ने बच्चो की शिक्षा से संबंधित किये जा रहे कार्याे के बारे मे उपस्थित सभी को अवगत कराया।कार्यक्रम का संचालन संस्था के जिला परियोजना समन्वयक श्री मनीष कुमार गुप्ता के द्वारा किया गया एवं आभार प्रदर्शन संस्था की परियोजना समन्वयक सुश्री हर्षलता चौहान द्वारा किया गया।

▪︎और अंत में.》

कार्यक्रम के दौरान पुलिस विभाग से पुलीस अधीक्षक श्री दीपक कुमार शुक्ला महिला एवं बाल विकास विभाग से श्री अजय गुप्ता शिक्षा विभाग से श्री सौरभसिंह राठौर जिला बाल कल्याण समिति से श्री भगवान सेप्टा श्रीमति मिनाक्षी बर्वे चाईल्ड लाईन से श्रीमति ललीता गुर्जर ममता युनिसेफ से श्री शैलेश बैरागी सेव द चिल्ड्रन संस्था से मनीष गुप्ता हर्षलता चौहान निलेश सनोठिया देव राजपुत राधा चौहान श्रुति दुबें अंजली मेहता सहित संस्था के अन्य साथी और सेंधवा व बड़वानी विकासखण्ड़ के बाल समुह के बालक/बालिकाएं उपस्थित थें।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!