NLS स्पेशलआस्था- धर्म

NEWS Leaders : मप्र में ‘काली’ डॉक्यूमेंट्री पर FIR के काले बादल, गृह मंत्री के संकेत, सीएम ने दर्ज कराई FIR सांसद के खिलाफ

मप्र में अब ‘काली’ डॉक्यूमेंट्री पर FIR के काले बादल, गृह मंत्री डॉ मिश्रा ने संकेत, देशभर में हो रहा है विरोध, सीएम ने दर्ज कराई FIR सांसद के खिलाफ

भोपाल :  न्यूज़ लीडर्स

डॉक्युमेंट्री ‘काली’ के आपत्तिजनक पोस्टर पर विवाद जारी है, यूपी, दिल्ली के बाद मप्र में भी FIR दर्ज की तैयारी है, जिसके संकेत मप्र के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने दिये है।

आपको बता दे, देश में डॉक्युमेंट्री ‘काली’ के आपत्तिजनक पोस्टर पर विवाद बढ़ता जा रहा है। एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश में मेकर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। वहीं दिल्ली पुलिस ने भी निर्माताओं के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

विवादित दृश्य, देखिये वीडियो, स्रोत्र सोशल मीडिया

“काली विवाद में सांसद महुआ मोईत्रा पर मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कराई एफ़आईआर, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहचाने की धारा लगाई”

अभी काली मां का अपमान किया गया, आज आपने देखा होगा। एफआईआर मध्यप्रदेश में हो गई है, हमने कहा हम भी छोड़ेंगे, मैया का अपमान सहन नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने विदिशा में कहा, देखिये वीडियो

▪︎गृह मंत्री डॉ मिश्रा ने FIR और प्रतिबंध के दिये संकेत.》

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ में काली माता को सिगरेट पीते हुए दिखाना काफी आपत्तिजनक है। गृह मंत्री ने कहा है कि मां काली के अपमान को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में FIR करवाने के लिए बोलूंगा और फिल्म मध्यप्रदेश में कैसे प्रतिबंधित हो इस पर विचार किया जाएगा।

देखिये, क्या कह रहे है गृह मंत्री

▪︎क्या है मामला, जानिये.》

डॉक्युमेंट्री ‘काली’ के पोस्टर में हिंदू देवी को सिगरेट और एलजीबीटीक्यू के झंडे के साथ दिखाया गया है, जिसे लेकर विवाद शुरू हो गया है।
फिल्ममेकर लीना मणीमेकलाई की फिल्म के इस पोस्टर का भारत में भारी विरोध हो रहा है। फिल्म के पोस्टर में मां काली की वेशभूषा में एक महिला को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। इस पोस्टर को हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बताया जा रहा है। कई लोगों ने लीना के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। सोशल मीडिया पर लीना के गिफ्तारी करने की मांग भी ट्रेंड हो रही है।

▪︎भारतीय उच्चायोग ने दर्ज कराई थी शिकायत.》

डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ का पोस्टर जारी होने से उठे विवाद को देखते हुए, ओटावा स्थित भारतीय उच्चायोग ने कहा था। फिल्म के एक पोस्टर में हिंदू देवी-देविताओं की गरिमा को ठेस पहुंचाने की हमें कनाडा में हिन्दु समुदाय की और से शिकायतें मिली हैं। इसे देखते हुए कनाडा के अधिकारियों एवं समारोह के आयोजकों से उसे हटाने का कहा गया है।

▪︎’काली’ विवाद पर कनाडा के म्यूजियम ने माफी मांगी.》

भारतीय उच्चायोग द्वारा शिकायत करने के बाद म्यूजियम ने बयान जारी कर खेद जताया है और फिल्म को प्रदर्शित नहीं करने का फैसला किया है। काली डॉक्युमेंट्री फिल्म के पोस्टर को लेकर हुए विवाद में कनाडा के म्यूजियम ने माफी मांगी है।

▪︎और अंत में.》

फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई की फिल्म को टोरंटो शहर के आगा खां म्यूजियम में प्रदर्शित किया गया था। हालांकि अभी तक फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई ने इस विवाद पर माफी नहीं मांगी है। इस फिल्म को टोरंटो स्थित आगा खान संग्रहालय में ‘अंडर द टेंट’ प्रोजेक्ट के तहत दिखाया गया है।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!