खास-खबरदेश-विदेश

News Leaders : बाल अधिकारों को सुनिश्चित करना हम सबकी जिम्मेदारी और नैतिक  कर्तव्य है – श्री प्रदीप नायर

बाल अधिकारों को सुनिश्चित करना हम सबकी जिम्मेदारी और नैतिक  कर्तव्य है – श्री प्रदीप नायर

देखिये वीडियो

सेंधवा : जुबेर खान न्यूज़ लीडर्स

“बाल अधिकारों को सुनिश्चित करना हम सबकी जिम्मेदारी और कर्तव्य है, किसी भी देश की भावी पीढ़ी सुरक्षित और संरक्षित होती है तो उस देश का भविष्य उज्जवल होता है। क्योंकि हमारे देश के बच्चे हमारे राष्ट्र का भविष्य है। अतः इनके प्रति हमें सजग और सतर्क रहने की आवश्यकता है तभी हम बालकों के प्रति होने वाले अपराधों में कमी ला सकते हैं।”

उक्त विचार सेव द चिल्ड्रन संस्था के राज्य कार्यक्रम अधिकारी श्री प्रदीप नायर ने बाल अधिकारों को लेकर 6000 किलोमीटर की मोटरसाइकिल यात्रा कर आज सेंधवा के ग्राम मंदिल में पहुंचने पर कहे।

▪︎बाल अधिकारों के लिए हजारों किमी की मोटर साईकिल यात्रा.》

शासकीय विद्यालय मंदिल में आयोजित बाल संवाद कार्यक्रम के दौरान श्री प्रदीप नायर ने कहा कि उक्त यात्रा का मुख्य उद्देश्य वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान बाल अधिकारों के प्रति समुदाय को जागरूक करना एवं बाल अधिकारों के प्रति संवेदनशीलता के वातावरण का निर्माण करना है।

▪︎और अंत में.》

कार्यक्रम का समापन सेव द चिल्ड्रन संस्था के प्रदीप नायर ने विद्यालय में पौधारोपण कर किया। उक्त कार्यक्रम के दौरान शासकीय विद्यालय मंदिल के शिक्षक श्रीमती भक्त प्यारी चौहान श्रीराम बाविस्कर श्री चंपालाल ब्राह्मणे श्रीमती ज्योति ब्राह्मणे सुश्री सरिता अजनारे श्री जगदीश चौहान आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आशा किराड़े  सहित सेव द चिल्ड्रन संस्था से अभिलाष बोर्डिया अमरदीप चौहान अनिल नाहरिया रवि उजले, देव राजपूत एवं विद्यालय के बालक बालिकाएं उपस्थित थी

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!