निमाड़ खबर

News Leaders : बड़वानी जिले में 305 केन्द्रो में बच्चों का हुआ टीकाकरण, खेतिया में भी उत्साह से बच्चो का वैक्सीनेशन

जिले में 305 केन्द्रो में 12 से 14 वर्ष के बच्चों का हुआ टीकाकरण, खेतिया में भी उत्साह से प्रारंभ हुआ बच्चो का वैक्सीनेशन

“बड़वानी जिले में  23 मार्च से 12 से 14 वर्ष के बच्चो को कोरोना से बचाव की कोर्बेवेक्स वैक्सीन लगाने का कार्य प्रारंभ किया गया है। इसके लिये जिले के 305 शासकीय, अशासकीय एवं स्वास्थ्य संस्थाओं में बच्चो को वैक्सीन लगाने का केन्द्र बनाया गया है।”

देखिये वीडियो

▪︎खेतिया में उत्साह से प्रारंभ हुआ बच्चो का वैक्सीनेशन.》

खेतिया : राजेश नाहर न्यूज़ लीडर्स

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खेतिया के अंतर्गत 12 से 14 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण का कार्य प्रारंभ हो गया है। छोटे-छोटे बच्चों ने अत्यंत प्रसन्नता व उत्साह से अपना टीकाकरण कराया है।

खेतिया में आज शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तथा कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है।शासन द्वारा निर्धारित किए गए अन्य दो केंद्र गुरुकुल पब्लिक स्कूल व सांदीपनि पब्लिक स्कूल मैं कल से टीकाकरण प्रारंभ होगा।

इस प्रकार चारों ही स्थान पर कल से नियमित रूप से 12 से 14 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा। खेतिया में बने विद्यालय के केंद्र पर बच्चे उत्साह से अपना टीकाकरण कराने आये। विद्यालयों के शिक्षक बच्चों के साथ सहभागी है जो स्वास्थ्य विभाग की टीम बच्चों को टीकाकरण हेतु प्रेरित कर रही है।

▪︎भीलखेड़ा में 40 बच्चो को पहले दिन लगाई कोर्बेवेक्स वैक्सीन.》

शासकीय माध्यमिक विद्यालय भीलखेड़ा में भी 40 बच्चो को पहले दिन वैक्सीन लगाया गया । इस अवसर पर प्रधान पाठक श्री नंदे सोलंकी, उच्च श्रेणी शिक्षक श्रीमती उरपी अवाया, माध्यमिक शिक्षक श्री अनारसिंह अवास्या, श्री मनीष जोशी, श्रीमती अनीता चोयल, सीएचओ सुश्री रेखा ओहरिया, एएनएम सुश्री विद्या चैहान, आशा सुपरवाइजर सुश्री रेखा मावी, आशा कार्यकर्ता सुश्री मनीषा मंडलोई व बच्चे उपस्थित थे।

▪︎और अंत में.》

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खेतिया द्वारा बनाए गए केंद्रों पर उत्साह से बच्चे अपना टीकाकरण करा रहे हैं टीकाकरण कराई कक्षा आठवीं की छात्रा कुमारी अपूर्वा ने टीकाकरण को लेकर सभी को प्रेरित किया है।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!