विविध

NEWS Leaders : निर्वाचन धर्म सर्वोपरि : थोडी सी जो पी ली है, पड़ी महंगी, कलेक्टर ने किया निलंबित

निर्वाचन धर्म सर्वोपरि : थोडी सी जो पी ली है, पड़ी महंगी, कलेक्टर ने किया निलंबित

बड़वानी : न्यूज़ लीडर्स

बड़वानी जिले में आसन्न त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तृतीय चरण में सामग्री वितरण के दौरान दो शिक्षक शराब के नशे में धूत दिखे तो किये निलंबित,
जी हां जब बड़वानी एसडीएम श्री घनश्याम धनगर की नज़र चुनाव सामग्री वितरण करते हुए दो कर्मियों पर पड़ी जो शराब पीये हुए थे, की जानकारी कलेक्टर को दी, जिस पर जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवराजसिंह वर्मा ने उन्हें तत्काल निलंबित किया।

देखिये वीडियो

निर्वाचन धर्म सर्वोपरि सिद्धांत को आगे रखकर कलेक्टर ने निर्वाचन करवाने की कर्तव्यपरायणता में विघ्न डालने वाले औल शराब पीकर आये पीठासीन अधिकारी एवं उत्कृष्ट विद्यालय निवाली के शिक्षक राकेश भालसे और P3 पद पर कार्यरत एवं दोंदवाड़ा के शिक्षक रामसिंह सोलंकी को निलंबित कर दिया।

आपको बता दे, बड़वानी जिले में बड़वानी सहित पाटी विकास खण्ड में तृतीय चरण के मतदान होना है जिसको लेकर आज जिला मुख्यालय स्थित उत्कृष्ठ विद्यालय में चुनाव सामग्री का वितरण किया जा रहा है।

देखिये वीडियो

इस दौरान चुनाव सामग्री लेने दो मतदान कर्मी शराब पीये और लड़खड़ाते दिखे तो उनकी हालत को देख एसडीएम घनश्याम धनगर ने उन्हें रोक कर उनसे चर्चा की तो दोनों कर्मी नशे में नजर आए। जिनका तत्काल मेडिकल करवा कर कलेक्टर बड़वानी को जानकारी दी, जिस पर कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने दोनों को निलंबित कर दिया। निलंबित कर्मचारियों में एक पीठासीन अधिकारी एवं उत्कृष्ट विद्यालय निवाली के शिक्षक राकेश भालसे है तो दूसरा दोन्दवाड़ा के शिक्षक रामसिंग सोलंकी है।

▪︎शराब पीकर मतदान सामग्री लेने आये 2 कर्मी हुये निलम्बित.》

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवराजसिंह वर्मा ने बड़वानी एसडीएम श्री घनश्याम धनगर के प्रतिवेदन के आधार पर शराब पीकर मतदान सामग्री लेने आये 2 कर्मियो को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। साथ ही उन्होने समस्त मतदान केन्द्रो पर तैनात कर्मियो को चेताया है कि यदि मतदान के दिन भी कोई कर्मी शराब का सेवन किये हुये पाया जायेगा तो उसे भी तत्काल निलम्बित कर दिया जायेगा।

ज्ञातव्य है कि बड़वानी जिला मुख्यालय के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय से विकासखण्ड बड़वानी के मतदान केन्द्रो पर कार्यरत कर्मियो को गुरूवार की प्रातः से मतदान सामग्रियो का वितरण किया जा रहा था, इस दौरान एसडीएम बड़वानी श्री घनश्याम धनगर ने पीठासीन अधिकारी के पद पर कार्यरत उत्कृष्ट विद्यालय निवाली के शिक्षक श्री राकेश भालसे एवं मतदान पी-4 कर्मी दोंदवाड़ा के शिक्षक रामसिंह सोलंकी को अत्यधिक शराब पीकर आने पर जहाॅ उनका मेडिकल परीक्षण जिला चिकित्सालय भेजकर करवाया, वहीं अपना प्रतिवेदन भी कलेक्टर को भेजकर उक्त दोषी शिक्षको को निलम्बित करने का अनुरोध किया था । जिस पर कलेक्टर ने उक्त दोनो कर्मियो को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है।

▪︎कलेक्टर ने सभी सेक्टर अधिकारियो को दिये निर्देश.》


कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवराजसिंह वर्मा ने तृतीय चरण में संलग्न समस्त सेक्टर अधिकारियो एवं कार्यपालिक मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया है कि वे आकस्मिक रूप से मतदान केन्द्र पर पहुंचकर मतदान पार्टियो का निरीक्षण करें और यदि कोई मतदान कर्मी शराब पीये हुआ पाया जाता है तो उसकी जानकारी तत्काल संबंधित एसडीएम को दे। जिससे दोषी कर्मचारियो को निलम्बित कर उनके स्थान पर रिजर्व दल से कर्मियो को लगाया जा सके ।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!