मध्यप्रदेश

NEWS Leaders : नगरीय निकाय चुनाव की तारीख पर मंत्री का बयान, कब होगें चुनाव, कब लगेंगी आचार संहिता

नगरीय निकाय चुनाव की तारीख पर मंत्री का बयान, कब होगें चुनाव, कब लगेंगी आचार संहिता

“मध्य प्रदेश शासन के नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान बताया कि मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की अधिसूचना कब जारी होने की संभावना है और कब से आचार संहिता लागू होगी”

भोपाल : न्यूज़ लीडर्स

मप्र में आसन्न पंचायत चुनाव के बाद नगरीय चुनाव की संभावना है, पंचायत चुनाव के परिणाम 15 जुलाई को आयेगे। उसके बाद ही नगरीय चुनाव होगें।

▪︎नगरीय मंत्री का चुनाव की तारीख पर बयान.》

नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग 1 जून को नगरीय निकाय चुनाव की घोषणा कर सकता है और उसी दिन से नगरीय क्षेत्र में आचार संहिता लागू हो जाएगी और इसके 2 महीने के भीतर मतदान और चुनाव परिणाम आ जाएंगे।

मंत्री का बयान देखिये

संभावना है कि जुलाई में जैसे ही पंचायत चुनाव खत्म होंगे, इसके बाद नगरीय निकाय चुनाव होंगे। हम यह मानकर चल सकते हैं कि अगस्त पहले हफ्ते तक नगरीय निकाय के चुनाव सम्पन्न हो जाएंगे। 

नगरीय निकायों के आगामी सामान्य निर्वाचन के लिए अध्यक्ष के पदों के लिए संशोधित आरक्षण की कार्यवाही रवींद्र भवन भोपाल में 31 मई 2022 को की जाएगी। आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि सर्वोच्‍च न्यायालय के आदेश के पालन में प्रदेश की नगरपालिका परिषद और नगर परिषदों के आगामी सामान्य निर्वाचन के लिए मध्यप्रदेश नगर पालिका अधिनियम, 1999 के अंतर्गत अध्यक्ष के पदों के संशोधित आरक्षण की कार्यवाही 31 मई 2022 को अपरान्ह 3 बजे से रवीन्द्र भवन भोपाल के सभागृह में की जाएगी।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!