देश-विदेशराष्ट्रीय

NEWS Leaders : देशभर में कांग्रेस का ‘महंगाई मुक्त भारत’ अभियान, सिलेंडर पर हार चढ़ाकर राहुल गांधी और कमलनाथ ने जताया विरोध

देशभर में कांग्रेस का ‘महंगाई मुक्त भारत’ अभियान, सिलेंडर पर हार चढ़ाकर राहुल गांधी और कमलनाथ ने जताया विरोध

नई दिल्ली/भोपाल : न्यूज़ लीडर्स

देश में लगातार बढ़ रही महंगाई के खिलाफ कांग्रेस एक बार फिर सड़कों पर उतर गई है। ‘महंगाई मुक्त भारत’ अभियान के तहत देश भर में कांग्रेस ने आज प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में राहुल गांधी समेत कई बड़े नेता शामिल हुए। इस दौरान नेताओं ने चुनाव खत्म लूट चालू, Roll Back Fuel Prices और Stop the Loot के बैनर पोस्टर लेकर नारे भी लगाए।

“कमलनाथ ने केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, उनका मुंह खुला है, आखं और कान नहीं खुले हैं, इस अभियान से उनकी आंखें और कान खोली जा रही है”

दिल्ली के विजय चौक पर विरोध प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने गैस सिलेंडर और दूपहिया वाहन पर माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित कर अपना विरोध जताया। इस दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार को महंगाई समेत कई मुद्दों को लेकर जमकर घेरा।

गैस टंकी पर राहुल गांधी माल्यार्पण करते हुए

▪︎लोकसभा में महंगाई पर हंगामा, नारेबाजी के बाद विपक्ष का वॉकआउट.》

रसोई गैस की बढ़ी कीमतों को वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस , TMC, DMK और लेफ्ट पार्टियों सहित कई विरोधी दलों के सांसदों ने गुरुवार को लोक सभा में जमकर हंगामा किया।
गुरुवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और डीएमके सहित कई दलों के सांसदों ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की लगातार बढ़ रही कीमतों के मुद्दा उठाने की कोशिश की, प्रश्नकाल के दौरान ही विरोधी दलों के सांसद पेट्रोलियम पदार्थों की लगातार बढ़ रही कीमत और इससे आम लोगों को होने वाली परेशानियों के पोस्टर-बैनर को लहराते हुए वेल में आकर नारेबाजी करने लगे।

इसके बाद महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस, डीएमके, लेफ्ट , टीएमसी, एनसी, एनसीपी सहित अन्य कई विरोधी दलों के सांसदों ने लोकसभा से वॉकआउट कर दिया। इससे पहले दलितों के मुद्दे पर टीआरएस सांसदों ने भी लोकसभा से वॉकआउट कर दिया।

▪︎कमलनाथ, महंगाई के विरोध में ढोल, मंजीरा, थाली-ताली बजाकर मैदान में उतरे.》

कमलनाथ गैस टंकी पर माला चढ़ाते हुए

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल के श्यामला हिल्स से प्रदेशव्यापी महंगाई मुक्त भारत अभियान की शुरुआत की, उन्होने गैस की टंकी पर माल्यार्पण किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेशव्यापी महंगाई मुक्त भारत अभियान की शुरुआत कर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित किया। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा एवं विधायक आरिफ मसूद जी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

▪︎कमलनाथ ने की महंगाई मुक्त भारत अभियान की शुरुआत.》

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने देश व्यापी अभियान छेड़ दिया है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने महंगाई मुक्त भारत अभियान की शुरुआत की। पूर्व सीएम ने इस दौरान ढोल मंजीरा, थाली, ताली, घंटा बजाकर विरोध प्रदर्शन किया।कमलनाथ समेत तमाम कांग्रेस नेताओं ने गैस सिलिंडर को श्रद्धांजलि देकर सांकेतिक विरोध किया।

“उन्होंने इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, ‘उनका मुंह खुला है। आखं और कान नहीं खुले हैं। इस अभियान से उनकी आंखें और कान खोली जा रही है।सीएम शिवराज सिंह चौहान ने फैक्ट्री खोल ली है, वह जमकर झूठ बोल रहे हैं।”

पीसीसी चीफ ने आगे के कहा कि, ‘आज देश का हर वर्ग महंगाई से त्रस्त है। प्रदेश के बेरोजगार व्यापमं घोटाले को झेल रहे हैं। किसान खाद और बीज के लिए परेशान हैं। देश में लगातार पेट्रोल डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ रहे हैं।

“पीएम मोदी की जितनी दाढ़ी बढ़ती है, उतना ही पेट्रोल डीजल के दामों में उछाल आता है। पीएम मोदी से आव्हान करूंगा कि दाढ़ी बढ़ाने का काम कम करें, ताकि पेट्रोल डीजल के साथ रसोई गैस दाम कम हो सके।”

▪︎और अंत में.》

कांग्रेस का यह अभियान तीन चरणों में 31 मार्च से 7 अप्रैल तक चलेगा। दूसरा चरण 2 से 4 अप्रैल और अंतिम चरण 7 अप्रैल तक चलेगा। देश के सभी राज्यों में कांग्रेस कार्यकर्ता इस अभियान के तहत प्रदर्शन कर रहे हैं। कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भोपाल में गैस सिलेंडर पर माला चढ़ाकर महंगाई मुक्त भारत अभियान का आगाज किया। कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता भाजपा निर्मित महंगाई के खिलाफ संघर्ष जारी रखेगा।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!