विविध

NEWS Leaders : तीसरे चरण चुनाव की तैयारी में जुटा प्रशासन, निर्वाचन आयोग ने EVM का निरीक्षण किया

तीसरे चरण चुनाव की तैयारी में जुटा प्रशासन, निर्वाचन आयोग ने EVM का निरीक्षण किया

बड़वानी : न्यूज़ लीडर्स

जिले में आसन्न नगरीय और पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासकीय स्तर पर तैयारियां देखी जा रही है। जहाँ पंचायत के तीसरे चलण को लेकर प्रशिक्षण चल रहे है तो इलेक्शन निर्वाचन पदाधिकारी ईवीएम का निरक्षण करते नज़र आ रहे है।

▪︎भारत निर्वाचन आयोग ने किया EVM का निरीक्षण.》

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा  इलेक्शन निर्वाचन पदाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर में नवनिर्मित ईवीएम वेयरहाउस का मासिक निरीक्षण किया, देखिये वीडीयो

वीडीयो

▪︎तीसरे चरण की तैयारियां, SDM ने दिया प्रशिक्षण.》

एसडीएम बड़वानी श्री घनश्याम धनगर त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तृतीय  चरण में विकासखंड पाटी एवं बड़वानी में होने वाले मतदान के लिए सामग्री वितरण एवं संग्रहण में संलग्न होने वाले मास्टर ट्रेनरो को बड़वानी में प्रशिक्षण दिया।

▪︎बड़वानी एवं पाटी में मतदान हेतु नियुक्त किये गये 71 नोडल अधिकारी एवं 36 सेक्टर प्रभारी.》

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवराजसिंह वर्मा ने विकासखण्ड बड़वानी एवं पाटी में 8 जुलाई को होने वाले मतदान को सुचारू रूप से सम्पन्न कराने हेतु 71 नोडल अधिकारी एवं 36 सेक्टर अधिकारी नियुक्त किये है।

जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार विकासखण्ड पाटी में 17 सेक्टर अधिकारी एवं 33 नोडल अधिकारी तथा विकासखण्ड बड़वानी में 19 सेक्टर अधिकारी एवं 38 नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये है। नियुक्त किये गये नोडल अधिकारियो को जहाॅ उनके प्रभार के क्षेत्र के मतदान केन्द्रो का प्रभार सौपा गया है। वहीं सेक्टर अधिकारियो को उनके सेक्टर क्षेत्र की जिम्मेदारी सौपी गई है, जिससे निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार मतदान की सम्पूर्ण प्रक्रिया एवं रिपोर्टिग की कार्यवाही निर्धारित तरीके एवं समय सीमा में पूर्ण करवाई जा सके।


▪︎नियुक्त किये गये 21 कार्यपालिक मजिस्ट्रेट.》


कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवराजसिंह वर्मा ने इसके साथ ही 21 कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की भी नियुक्ति की है। इसमें से विकासखण्ड पाटी में 11 एवं विकासखण्ड बड़वानी में 10 कार्यपालिक मजिस्ट्रेट नियुक्त किये गये है।

गौरतलब है की पंचायत के अंतिम तीसरे चरण में बड़वानी विधानसभा के विकासखंड़ बड़वानी और पाटी में 8 जुलाई को निर्वाचन होना है। जिले में अभी तक 5 विकासखंड़ों में निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है।

▪︎और अंत में.》

अपर कलेक्टर डॉ शालिनी श्रीवास्तव, मंगलवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित जन सुनवाई के दौरान दूरदराज क्षेत्रों से आए लोगों की समस्या सुनकर उसका निराकरण मौके पर ही किया।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!