खास-खबर

NEWS Leaders : टॉप 6 खरगोन लीडर्स ख़बर_ ▪︎हर घर तिरंगा▪︎निकाय मतदान,▪︎सेगांव में वर्षा ▪︎पंचायत चुनाव परिणाम▪︎बारिश की फिर चेतावनी और▪︎आपदा रोकने पर ड्यूटी, विस्तृत जानकारी देखिये न्यूज़ लीडर्स

NEWS Leaders : टॉप 6 खरगोन लीडर्स ख़बर_
▪︎हर घर तिरंगा,▪︎निकाय मतदान,▪︎सेगांव में वर्षा, ▪︎पंचायत चुनाव परिणाम,▪︎बारिश की फिर चेतावनी और▪︎आपदा रोकने पर ड्यूटी, विस्तृत जानकारी देखिये न्यूज़ लीडर्स

◇_खरगोन : 6 नगरीय निकायों में करीब 2 लाख मतदाता करेंगे मतदान.》

▪︎खरगोन : न्यूज़ लीडर्स

नगरीय निकाय निर्वाचन अंतर्गत 13 जुलाई को द्वितीय चरण का मतदान होगा। इस द्वितीय चरण में खरगोन जिले की 6 नगरीय निकायों का मतदान होना है। 13 जुलाई को 6 नगरियों निकायों के कुल 199919 मतदाता अपने मत का उपयोग करेंगे।
स्थानीय निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार बड़वाह में 21582, खरगोन में 105990, सनावद में 31891, करही पाडल्याखुर्द में 8570, कसरावद में 17324 और बिस्टान में 14562 मतदाता है।

13 जुलाई को होने वाले निर्वाचन को लेकर कलेक्टर श्री कुमार ने टीएल बैठक में सभी सीएमओ से संबंधित नगरीय निकायों में पर्चियां वितरण की जानकारी ली। निर्देश दिए कि 12 जुलाई शाम तक शत प्रतिशत मतदान पर्चियां वितरण करें।

◇_हर घर तिरंगा अभियान के तहत जिला स्तरीय समिति गठित.》

▪︎खरगोन : न्यूज़ लीडर्स

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा 11 से 17 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान के क्रियान्वयन के निर्देश प्राप्त हुए थे। निर्देशों के पालन में कलेक्टर श्री कुमार पुरूषोत्तम ने हर घर तिरंगा अभियान के क्रियान्वयन एवं देशवासियों में राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता उत्पन्न कर देशभक्ति की भावना जाग्रत करने तथा अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को स्वयं क्रय कर लगाने के लिए प्रेरित किया है। कलेक्टर श्री कुमार ने हर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए जिला स्तर पर समिति गठित की है।

गठित समिति के अध्यक्ष कलेक्टर श्री कुमार पुरूषोत्तम, उपाध्यक्ष पुलिस अधीक्षक श्री धर्मवीर सिंह तथा सदस्य सचिव जिला पंचायत सीईओ श्री दिव्यांक सिंह होंगे। इसके अलावा 18 अधिकारियों को हर घर तिरंगा अभियान के तहत गठित समिति के सदस्य होंगे।

◇_सेगांव तहसील में हुई करीब 2 इंच वर्षा.》

▪︎खरगोन : न्यूज़ लीडर्स

भू-अभिलेख कार्याखरगोन : न्यूज़ लीडर्सलय से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में जिले की सेगांव तहसील में सबसे अधिक 48 एमएम करीब 2 इंच वर्षा दर्ज की गई है। इसके अलावा जिले की महेश्वर तहसील में 30.2 एमएम, खरगोन में 27.5 एमएम, बड़वाह में 13 एमएम, भगवानपुरा में 10 एमएम, कसरावद में 8 एमएम, भीकनगांव में 2 एमएम तथा झिरन्या तहसील में 1.8 एमएम वर्षा दर्ज की गई है। इस तरह पिछले 24 घण्टे में जिले की आठ तहसीलों में 140.5 एमएम वर्षा दर्ज की गई है।

◇_पंच, सरपंच, जपं और जिपं के सदस्यों के मतों का सारणीकरण व परिणामों की घोषणा 14 व 15 को.》

▪︎खरगोन : न्यूज़ लीडर्स

त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के मद्देनजर तीन चरणों मे सम्पन्न हुए है। 25 जून, 1 जुलाई और 8 जुलाई को हुए मतदान में अभ्यर्थियों को प्राप्त हुए मतों के सारणीकरण और विधिवत परिणामों की घोषणा होना बाकी है। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित समयानुसार यह कार्य संबंधित जनपद स्तर पर होना है। आयोग द्वारा निर्धारित समयानुसार पंच, सरपंच और जनपद पंचायत सदस्यों की मतगणना का सारणीकरण और निर्वाचन परिणामों की घोषणा 14 जुलाई गुरुवार को सम्बंधित जनपदों में होगा।

इसी दिन जिला पंचायत सदस्यों के मतों का विकासखंड स्तर पर सारणीकरण प्रातः 10ः30 बजे से प्रारम्भ होगा। जिला पंचायत सदस्य के मामले में 15 जुलाई शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर सारणीकरण और परिणामों की विधिवत घोषणा की जाएगी। जिला स्तर पर होने वाला सारणीकरण और परिणामों की घोषणा नवीन कलेक्टर सभाकक्ष में प्रातः 10ः30 से होगी। ज्ञात हो कि विकासखंड स्तर पर होने वाली मतों की गणना क्रमशः 28 जून, 4 जुलाई और 11 जुलाई की जा चुकी है।

◇_जिले में भारी बारिश की फिर चेतावनी.》

▪︎खरगोन : न्यूज़ लीडर्स

राहत आयुक्त भोपाल द्वारा आगामी 24 घंटो में प्रदेश के 33 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। यह चेतावनी खरगोन सहित निमाड़ व मालवा के जिले शामिल है। चेतावनी को देखते हुए कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने जनपद व नगरीय निकायों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों सहित बिजली, खाद्य, एनवीडीए, राजस्व और सम्बंधित विभागों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कही भी भारी बारिश के कारण नदी नाले आदि उफान पर हो या किसी प्रकार का संकट हो तो जिला स्तरीय कंट्रोल रूम की सहायता ले सकते हैं। 07282181 पर संपर्क कर सकते है।

◇_अतिवृष्टि एवं बाढ़ से निपटने के लिए लगाई कर्मचारियों की ड्यूटी.》

▪︎खरगोन : न्यूज़ लीडर्स

अपर कलेक्टर श्री जेएस बघेल ने अतिवृष्टि एवं बाढ़ से निपटने के लिए विभिन्न विभागों के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाएं जाने संबंधी आदेश जारी किए हैं। साथ ही अतिवृष्टि एवं बाढ़ से निपटने के लिए कलेक्ट्रेट अधीक्षक कक्ष में कंट्रोल रूम स्थापित किया है। स्थापित कंट्रोल रूम का दूरभाष क्रमांक 07282-233601 एवं फैक्स क्रमांक 07282-231668 नंबर भी जारी किए हैं।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!