निमाड़ खबर

NEWS Leaders : खरगोन में आप पर नज़र रखेगा कैमरा, वाहन भी है लाखों की लागत के कैमरे की जद में,

खरगोन में आप पर नज़र रखेगा कैमरा, वाहन भी है लाखों की लागत के कैमरे की जद में,

“शहर में लाखों ₹ की लागत से हाय डेफिशिएंसी कैमरे लगाने की शुरुआत हो चुकी है, शहर में घूमने वाले वाहनों की नम्बर प्लेट भी हो जाएगी डिटेक्ट, और आप पर नज़र है कैमरे की”

खरगोन : शेख सादिक

खरगोन शहर में सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य प्रारम्भ हो गया है। गत दिनों प्रभारी मंत्री श्री कमल पटेल ने शहर भर में 64 लाख रुपये की लागत से शीघ्र कैमरे लगाने के निर्देश दिए थे।

नगर पालिका सीएमओ श्रीमती प्रियंका पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कैमरे लगाने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा सूची दी गई है। इस सूची के मुताबिक 36 लोकेशन पर 121 सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य प्रारम्भ हो गया है। इसमें 14 विशेष कैमरे हैं जो किसी स्थान से गुजरने वाले वाहन की नम्बर प्लेट तक को डिटेक्ट करके इंट्री कर सकता है। इसके अलावा 10 कैमरे ऐसे हैं जो 360 डिग्री पर घूमकर भी रिकॉर्ड करने में सक्षम होंगे।

इनके अलावा 97 कैमरे वेरिफॉकल आईपी कैमरे होंगे। जो पूरी तरह सुरक्षा या अपने सामने से गुजरने वालों को रिकॉर्ड कर सकेंगे। नगर पालिका की इंजीनियर शिवानी पाटीदार ने बताया कि वर्तमान में ये कैमरे लगाए जा रहे हैं। पुलिस द्वारा और डिमांड आने पर कैमरे लगाए जाएंगे। शहर के 36 स्थानों में वे क्षेत्र भी शामिल है जहां पथराव हुआ था। ये कैमरे 64 लाख रुपये की लागत से लगाये जा रहे हैं।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!