निमाड़ खबरमध्यप्रदेश

NEWS Leaders : खरगोन जिले में 3 नगर परिषदों में परिणामों के बाद समाप्त होगी आचार संहिता, अधिकारियों को सौंपे दायित्व, जानिये तैयारियां

खरगोन जिले में 3 नगर परिषदों में परिणामों के बाद समाप्त होगी आचार संहिता, अधिकारियों को सौंपे दायित्व, जानिये क्या है तैयारियां

खरगोन : न्यूज़ लीडर्स

उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री केके मालवीय ने शनिवार को नवीन कलेक्टर सभाकक्ष में प्रेस वार्ता कर निर्वाचन से सम्बंधित जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिले की महेश्वर, मण्डलेश्वर और भीकनगांव नगर परिषदों का निर्वाचन कार्यक्रम जारी हो गया है। वहीं राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के 18 जिलों में सितम्बर माह में समाप्त होने वाले नगर परिषदों के कार्यकाल के पूर्व निर्वाचन को घोषणा कर दी है।

▪︎निर्वाचन कार्यक्रम जारी, जानिये संपूर्ण कार्यक्रम.》》

नाम निर्देशन पत्र 5 सितम्बर से लिये जाएंगे इसी दिन अधिसूचना भी जारी होगी। नाम निर्देशन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 12 सितम्बर दोपहर 3 बजे तक होगी। 13 सितंबर को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा और 15 सितम्बर दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी का समय होगा। पार्षद पदों के लिए मतदान 27 सितम्बर को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक और मतगणना 30 सितम्बर को प्रातः 9 बजे से प्रारम्भ होगी।

▪︎नगर परिषदों को लेकर देखिये विस्तृत जानकारी.》》

जिले की तीन नगर परिषदों में 15-15 वार्ड है। इनमें महेश्वर में 30, मण्डलेश्वर में 17 और भीकनगांव में 20 मतदान केंद्र बनाए गए है।  महेश्वर में कुल मतदाता 19639, मण्डलेश्वर में 9530 और भीकनगांव में 12930 मतदाता मतदान करेंगे।

▪︎प्रशासकिय तैयारियां, मिले दायित्व, जानिये.》》

नाम निर्देशन पत्र मण्डलेश्वर में एसडीएम दिव्या पटेल, भीकनगांव में एसडीएम शिराली जैन और महेश्वर में तहसीलदार श्री मुकेश बामनिया लेंगे। पार्षदों का निर्वाचन ईवीएम के मध्यम से होगा। नगर परिषद के पार्षद पद के लिए निक्षेप राशि 1000 हजार रुपये निर्धारित है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मालवीया ने बताया कि नाम निर्देशन पत्र के साथ अथवा संवीक्षा के लिए निर्धारित दिन व समय से पूर्व विद्युत कंपनी का बकाया न होने का नो डियूज प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा।

इसी प्रकार आरक्षित पद के लिए सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र करना होगा। संलग्न नहीं होने की दशा में न निर्देशन पत्र निरस्त कर दिया जाएगा। पार्षद पदों के लिए निर्वाचन व्यय सीमा 75 हजार रुपये निर्धारित है।

▪︎नोडल-सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त.》》

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकरी श्री कुमार पुरूषोत्तम ने जिले की तीन नगरीय निकाय भीकनगांव, महेश्वर एवं मण्डलेेश्वर में आम निर्वाचन 2022 के लिए नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारियों को नियुक्त कर दायित्व सौंपे हैं। इनमें तीनों निकायों के जिला स्तरीय नोडल अधिकारी अपर कलेक्टर श्री जेएस बघेल होंगे।

वहीं संबंधित निकाय के लिए शहरी विकास की प्रभारी परियोजना अधिकारी श्री प्रियंका पटेल एवं संबंधित नगरीय निकाय के सीएमओ सहायक नोडल अधिकारी होंगे। इसके अलावा नगरीय निकाय में निर्वाचन संपन्न कराने के लिए अधिकारियों को कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था, परिवहन एवं रूट चार्ट, निर्वाचन कार्गिक प्रबंधन, ईवीएम से संबंधित कार्यवाही, प्रशिक्षण व्यवस्था सहित अन्य कार्य अधिकारी को सौंपे हैं।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!