NLS स्पेशलराजकाज

NEWS Leaders : क्या मप्र में अध्यक्ष और महापौर को सीधे चुना जायेगा, सीएम राज्यपाल से मिले और नगरीय मंत्री के बयान से सियासत हुई तेज

क्या मप्र में अध्यक्ष और महापौर को सीधे चुना जायेगा, सीएम राज्यपाल से मिले और नगरीय मंत्री के बयान से सियासत हुई तेज

“मप्र में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर पूर्व में कमलनाथ सरकार के फैसले को पलटते हुए राज्य में ​फिर से प्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव कराने का फैसला लिया है।”

न्यूज़ लीडर्स : भोपाल

जहाँ एक ओर मप्र सरकार निकाय चुनावों में अन्य पिछड़े वर्ग के आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को लेकर परेशान है। वहीं मप्र के नगरीय मंत्री भूपेन्द्रसिंह के बयान ने मप्र की सियासत को गरमा दिया है।

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान का महामहिम राज्यपाल श्री मंगूभाई पटेल से मुलाकात करना कई सियासी संकेतों की ओर इशारा करता है। हालांकि इसे सौजन्य भेंट कहा है।

▪︎मंत्री भूपेन्द्र सिंह के बयान के कई सियासी अर्थ.》

नगरीय मंत्री भूपेन्द्रसिंह का बयान कई सियासी इशारे करता है, उन्होने खुले आम शहरों में होने वाले नगरीय चुनाव में महापौर और अध्यक्ष की चुनाव प्रणाली को लेकर बात कही है, उन्होंने कहा है,

“महापौर, नगर पालिका और नगर परिषदों में अध्यक्ष का प्रत्यक्ष रूप से चुनाव बेहतर है, क्योंकि महापौर और अध्यक्ष पूरे शहर का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसीलिए जनता से निर्वाचित होना चाहिए।”

प्रत्यक्ष प्रणाली की पैरवी करते नगरीय मंत्री भूपेन्द्रसिह

इस बयान ने और गर्मी फैला दी है, आपको बता दे की मप़ में शिवराज सरकार के कार्यकाल में महापौर और अध्यक्ष का चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से होता था।

“बताया जा रहा है की महापौर और नगर पालिका अध्यक्ष को जनता से चुने जाने वाले सरकारी नए अध्यादेश का प्रशासनिक अनुमोदन हो गया है।  शासन की मंजूरी इसे मिल गई है, राजभवन की स्वीकृति के बाद इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।”

नगरीय मंत्री श्री भूपेन्द्रसिंह ने ताजा हालातों के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार माना, आईये देखते है क्या कह रहे है मंत्री भूपेन्द्रसिंह सुनते है उनकी जुबानी,

कांग्रेस को कोसते मंत्री भूपेन्द्र सिंह
News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!