NLS स्पेशलराजकाज

NEWS Leaders : कांग्रेस से राज्यसभा विवेक तन्खा जायेंगे, अधिकृत घोषणा शीघ्र, अरुण यादव फिर चुके

कांग्रेस से राज्यसभा विवेक तन्खा जायेंगे, अधिकृत घोषणा शीघ्र, अरुण यादव फिर चुके

भोपाल : न्यूज़ लीडर्स

मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए उम्मीदवार को संशय हट गया है, बताया जा रहा है की कांग्रेस की तरफ से इस बार फिर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा राज्यसभा भेजा जा रहा है। यह दूसरी बार है जब विवेक तन्खा को कांग्रेस राज्यसभा भेज रही है।
हालांकि अभी अधिकृत घोषणा नहीं हुई है। लेकिन कमलनाथ की और से मिले संकेत इस बात कई पुष्टि कर रहे है की विवेक तन्खा ही दूबारा राज्यसभा जायेंगे।

राज्यसभा को लेकर और भी दूसरे नामों की चर्चा थी, जिसमें सबसे ऊपर पिछड़े वर्ग के नेता अरूण यादव का था जो फिर राज्यसभा जाने से चूक गये। अल्पसंख्यक वर्ग की और से भी मांग की गई थी, लेकिन मप्र के दो बड़े नेता कमलनाथ और दिग्विजयसिंह ने विवेक तन्खा के नाम पर अपनी सहमति जताकर हाईकमान को नाम भेज दिया है।

शनिवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने स्पष्ट किया कि इस बार भी वे ही राज्यसभा जाएंगे। बताया जा रहा है कि विवेक तन्खा के नाम पर सबकी सहमति बन गई है, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के साथ राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने उनके नाम पर ही सहमति जताई है और सोनिया गांधी को भेज दिया है।

आपको बता दे, हाईकमान मप्र की इस एक मात्र राज्यसभा सीट से किसी राष्ट्रीय नेता को राज्यसभा भेजना चाहता है, लेकिन कमलनाथ इसके लिए राजी नहीं बताये जा रहे थे। राज्यसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। 31 मई को नामांकन भरने की अंतिम तारीख है। वहीं बीजेपी की खाली हो रही दो राज्यसभा सीटों को लेकर अभी तक संशय की स्थिति बरकरार है।

यूट्यूब लीडर्स के लिए यहाँ क्लिक करें
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!