NLS स्पेशल

NEWS Leaders : कांग्रेस ने सदस्यता अभियान की तारीख 15 अप्रैल तक बढ़ाई, करोड़ों में पहुंची मेम्बरशीप

कांग्रेस ने पार्टी के सदस्यता अभियान की तारीख 15 अप्रैल तक बढ़ाई, करोड़ों में पहुंची मेम्बरशीप

“कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विशेष सदस्यता अभियान को 15 दिनों के लिए बढ़ाने संबंधी महासचिवों एवं प्रभारियों के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की है। यह अभियान अब 15 अप्रैल, 2022 तक चलेगा।”

राजकाज : न्यूज़ लीडर्स

कांग्रेस पार्टी ने मेम्बरशिप ड्राइव यानी सदस्यता अभियान की समय सीमा 15 दिन के लिए बढ़ा दिया है। अब यह 31 मार्च की बजाय अब यह 15 अप्रैल तक चलेगा। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जानकारी दी कि पार्टी ने अपने विशेष सदस्यता अभियान को 15 दिनों तक के लिए बढ़ा दिया है और अब यह 15 अप्रैल तक चलेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विशेष सदस्यता अभियान को 15 दिनों के लिए बढ़ाने संबंधी महासचिवों एवं प्रभारियों के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की है। यह अभियान अब 15 अप्रैल, 2022 तक चलेगा। लेकिन संगठनात्मक चुनाव को लेकर पूर्व में तय की गई समय सीमा में किसी बदलाव को लेकर पार्टी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है। यानी कि पार्टी के आंतरिक चुनाव अपने निर्धारित समय सीमा के भीतर होंगे। केवल सदस्यता अभियान की तिथि को ही आगे बढ़ाया है।

▪︎ कांग्रेस सदस्यता अभियान संख्या करोड़ों में पहुंच रही है.》

उल्लेखनीय है कांग्रेस में पर्ची के माध्यम से करीब 4.5 करोड़ और डिजिटल तरीके से करीब 2 करोड़ सदस्य बन गए हैं। यह पांच साल पहले हुई सदस्यता अभियान की तुलना में दुगनी संख्या है। वहीं शुरूआती 40 दिनों में ही डिजिटल अभियान के जरिए बनने वाले सदस्यों की संख्या करीब 1 करोड़ 30 लाख पहुंच चुकी है।

इसी को देखते हुए सदस्यता अभियान की तारीख आगे बढ़ाई गई है। अब तक डिजिटल मेम्बरशिप में 42 फीसदी महिलाएं जुड़ी हैं, जबकि 47 प्रतिशत सदस्यों की उम्र 18 से 40 के बीच है। कांग्रेस के डिजिटल मेम्बरशिप की शुरूआत फरवरी में तेलंगाना से हुई थी। फिलहाल यह 16 प्रदेशों में जारी है जिसमें तेलंगाना शीर्ष पर है।

▪︎और अंत में.》

कांग्रेस के रणनीतिकारों का मानना है कि यह सब मुख्य रूप से 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को टक्कर देने की तैयारी है

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!