NLS स्पेशलराजकाज

NEWS Leaders : कमलनाथ के बयान पर विधानसभा अध्यक्ष ने कमलनाथ से सदस्यता छोड़ने का कहा?

कमलनाथ के बयान पर विधानसभा अध्यक्ष ने कमलनाथ से सदस्यता छोड़ देने का कहा

किस्मत से सांसद बने वीडी शर्मा न दें कमल नाथ को ज्ञान, विधानसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र पर कांग्रेस का वार”

भोपाल : न्यूज़ लीडर्स

मप्र के पूर्व सीएम, नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ के बीजेपी की बकवास वाले बयान पर मप्र भाजपा के अध्यक्ष वीडी शर्मा और गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के पलटवार के बाद मप्र विधानसभा अध्यक्ष के आये बयान से विवाद गहरा गया है। वहीं कांग्रेस ने कमलनाथ के पक्ष में मोर्चा संभाला है।

▪︎क्या कहा है मप्र विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने देखिये.》

मप्र विधानसभा अध्यक्ष का बयान देखिये

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने अपने बयान में बड़ी सफाई से कमलनाथ को आड़े हाथ लेते हुए विधानसभा की सदस्यता तक छोड़ जाने की बात कह डाली है। गिरीश गौतम के बयान का गहराई से अध्ययन करे तो उनका बयान पूरी तरह से वीडी शर्मा और डॉ मिश्रा के बयान की नकल करता हुआ दिखता है। हालांकि अध्यक्ष ने जांच कर उचित कार्रवाई की बात भी कहीं है पर बीना जांच करे कहीं बाते उनकी निष्पक्षता पर सवाल खड़े करता है।

आईये जानते है मप्र विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के बयान पर काग्रेस नेता जीतू पटवारी ने क्या कहा,

“अध्यक्षजी,
छोटा मुंह, बड़ी बात और अग्रिम क्षमा के साथ निवेदन है “आपका पद सत्तापक्ष नहीं, निष्पक्ष होता है. नियम-कानून से चलने वाली संवैधानिक गतिविधियों को भी यदि मीडिया के जरिए साझा किया जाएगा, तो मुझे नहीं लगता कि पद की गरिमा बढ़ेगी!”

कमल नाथ ने हाल ही में एक समाचार माध्यम से बातचीत करते हुए कहा था कि,

हां मैं विधानसभा कम जाता हूं, क्योंकि वो लोग विधानसभा में बकवास करते हैं। मुझे रोज़ाना दो सौ लोगों से मिलना होता है, मैं वहां उनकी बक़वास सुनने के लिए जाऊं क्या?”

कमलनाथ का बयान, जो विवाद का कारण बना, देखिये
जीतू पटवारी का विधानसभा अध्यक्ष के बयान पर जवाब

▪︎कांग्रेस ने संभाला मोर्चा, क्या कह रही है कांग्रेस.》

यह पूरा मामला सियासी अखाड़े में तब्दील होता नज़र आ रहा है। कांग्रेस के प्रवक्ता नरेन्द्रसिंह सलूजा वीडी शर्मा को संसदीय परंपराओं का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि,

“सदन के बाहर के एक साक्षात्कार को लेकर विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिख रहे हैं? उन्हें ज्ञान होना चाहिये कि सदन के बाहर की कोई भी बात सदन के कार्यक्षेत्र का विषय नही होता है।अध्यक्ष के कार्यक्षेत्र में नही आता है। उन्हें ज्ञान होना चाहिये कि सदन के बाहर की कोई भी बात सदन के कार्यक्षेत्र का विषय नही होता है, अध्यक्ष के कार्यक्षेत्र में नही आता है,”

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने वीडी शर्मा के पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पहली बार के सांसद हैं, क़िस्मत से बने हैं, उन्हें अभी ख़ुद संसदीय परंपराओं का ज्ञान नही है, कमलनाथ जी जो सबसे ज़्यादा अनुभव वाले सांसद हैं, उन्हें ज्ञान देने चले हैं। 

https://twitter.com/NarendraSaluja/status/1518899968375140359?t=Khb5msalR_5nemM-7tb6OA&s=19

▪︎क्या कमलनाथ पर कार्रवाई होगी, बड़ा सवाल?.》

इस पूरे प्रकरण में एक सवाल उभरा है कि क्या मप्र विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम कमलनाथ की सदस्यता को लेकर कोई कार्रवाई कर सकते है, जबकी कमलनाथ की कहीं बात विधानसभा सदन का हिस्सा या सदन में कहीं गई बात नहीं है और एक साक्षात्कार में पत्रकार के पूछे सवाल पर वजह बताने वाली बात है, एक बड़ा सवाल है?

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!