मध्यप्रदेश

NEWS Leaders : कमलनाथ के बयान पर भाजपा का पलटवार, कहा संविधान का अपमान कार्रवाई की मांग, मचा बवाल,

NEWS Leaders : कमलनाथ के बयान पर भाजपा का पलटवार, कहा संविधान का अपमान कार्रवाई की मांग, मचा बवाल,

देखिये वीडियो

भोपाल : न्यूज़ लीडर्स

कमलनाथ के बयान ने सियासी बवंडर खड़ा कर दिया है, कमलनाथ के कथित बयान को लेकर मप्र के गृह मंत्री डॉ नरोत्औम मिश्रा और मप्र भाजपा के अध्यक्ष सांसद वीडी शर्मा ने कमलनाथ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर डाली है, मामला क्या है उस पर नज़र डालते है, पूर्व सीएम मप्र कांग्रेस के अध्यक्ष ने विधानसभा की कार्रवाई को लेकर कहे शब्दों पर दोनों भाजपा नेताओं ने आपत्ति जताई है।
आईये पहले देखते है क्या कहा है कमलनाथ ने जिसपर बवाल मचा हुआ है।

▪︎भाजपा अध्यक्ष ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र.》

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम को पत्र लिखा है। उन्होंने विधानसभा की कार्यवाही पर अशोभनीय टिप्पणी करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है। वीडी शर्मा ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा का लंबा अनुभव रखने के बाद भी सदस्य द्वारा सदन की गरिमा को गिराए जाने का ये कृत्य किसी भी दृष्टि में संवैधानिक मूल्य और लोकतांत्रिक गरिमा के अनुकूल नहीं कहा जा सकता है।

वीडी शर्मा जिन्होने मप्र विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम को पत्र लिखा है उसे जानते है, वीडी शर्मा ने पत्र में कहा है, कमलनाथ ने विधानसभा की कार्रवाई को ‘बकवास’ शब्द कहकर सदन की मर्यादा तोड़ी है। ऐसा करना घोर आपत्तिजनक है। ऐसे में सदस्य के खिलाफ संविधान के अनुच्छेद 194 और विधानसभा की क्रिया और आचरण के नियम 264 और 265 के तहत सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाने की कृति को संज्ञान में लेते हुए उन पर अनुच्छेद 191 और 190 के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए।

▪︎गृह मंत्री ने कार्रवाई के दिये संकेत.》

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ का विधानसभा की कार्यवाही को बकवास कहना लोकतंत्र का अपमान है। कमलनाथ के खिलाफ विधानसभा में विशेषाधिकार हनन का मामला लेकर आएंगे और विधानसभा अध्यक्ष गिरिश गौतम से कार्रवाई करने का अनुरोध करेंगे।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!