NLS स्पेशलआस्था- धर्मदेश-विदेश

Kawad Yatra Indore : इंदौर में कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा के लिए खंडवा रोड पर ट्रक एवं भार वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित

इंदौर में कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा के लिए खंडवा रोड पर ट्रक एवं भार वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित

“सावन माह में हरिद्वार से गंगाजल भरकर उज्जैन और ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग तक कांवड़ियां कांवड़ लेकर जाते हैं। कई कांवड़ यात्राएं ओंकारेश्वर से इंदौर होते हुए उज्जैन जाती हैं। इस दौरान खंडवा रोड संकरी होने की वजह से कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने सुबह 8 से रात 9 बजे तक ट्रक, डंपर और अन्य बड़े लोडिंग वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। यह व्यवस्था पूरे सावन माह के लिए रहेगी।”

न्यूज़ लीडर्स : इंदौर

कावड़ यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए इंदौर जिले में स्थित खंडवा रोड पर ट्रक एवं भार वाहनों के आवागमन को दिन में प्रतिबंधित किया गया है। इस संबंध में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्री पवन जैन ने आदेश जारी कर दिए हैं। जारी आदेश के अनुसार इंदौर से खंडवा की ओर जाने वाले एवं खंडवा से इंदौर की ओर आने वाले ट्रक एवं भार वाहक वाहनो का सुबह 8 बजे से रात्रि 9 बजे तक प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

उक्त प्रतिबंध से दुग्ध वाहन, स्वास्थ्य सेवाओं में लगे नगर निगम के  वाहन, पुलिस वाहन, फायर ब्रिगेड, पानी के टैंकर, आर्मी के वाहन, विद्युत मंडल के कार्य में संलग्न वाहन, एलपीजी- पेट्रोलियम पदार्थ के वाहन, कृषि उपज मंडी में सब्जी ले जाने वाले वाहन तथा यात्री बसें मुक्त रहेंगे। यह प्रतिबंध केवल भार वाहक वाहनों के लिए है। शेष हल्के वाहन जैसे कार, जीप तथा दो पहिया वाहन पूर्ववत यथावत चालू रहेंगे।

▪︎नो एंट्री : सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक.》

श्रावण मास को देखते हुए इंदौर से खंडवा की ओर जाने वाले एवं खंडवा से इंदौर की ओर आने वाले ट्रक और अन्य भारी वाहनों का सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है। इस दौरान कोई भी भार वाहक वाहन से गुजरता है तो ड्राइवर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इधर, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ पुलिस की टीम रोड पर तैनात की गई है।

▪︎एंट्री : इन वाहनों पर नहीं रहेगा प्रतिबंध.》

प्रतिबंध से दुग्ध वाहन, स्वास्थ्य सेवाओं में लगे नगर निगम के वाहन, पुलिस वाहन, फायर ब्रिगेड, पानी के टैंकर, आर्मी के वाहन, एलपीजी- पेट्रोलियम पदार्थ के वाहन, विद्युत कंपनी के वाहन, कृषि उपज मंडी में सब्जी ले जाने वाले वाहन तथा यात्री बसें इस आदेश से मुक्त रहेंगी। ये प्रतिबंध केवल भार वाहक वाहनों के लिए है। शेष हल्के वाहन जैसे कार, जीप तथा दो पहिया वाहन पहले की तरह चलते रहेंगे।

▪︎और अंत में.》

इंदौर से खंडवा की ओर जाने वाले एवं खंडवा से इंदौर की ओर आने वाले ट्रक एवं भार वाहक वाहनों का सुबह 8 बजे से रात्रि 9 बजे तक प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!