खास-खबरब्रेकिंगमध्यप्रदेशराजकाजराष्ट्रीय

NEWS Leaders : भाजपा के नेता प्रभात झा का निधन, मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

NEWS Leaders : भाजपा के नेता प्रभात झा का निधन, मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

न्यूज लीडर्स विशेष

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन हो गया है। उनके निधन की खबर से पार्टी और उनके समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई है।

वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। वह मप्र में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे थे। उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव कोरियाही ही सीतामढ़ी बिहार में होगा।

“प्रभात झा ने अपने राजनीतिक जीवन में देश की राजनीति में महत्वपूर्ण योगदान दिया और वे बीजेपी के महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके थे।”

●》》पत्रकारिता से की करियर की शुरुआत.》》

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत पत्रकारिता से की। स्वदेश अखबार में भी लंबे समय तक जुड़े रहे उसके बाद वे राजनीति में आए और बीजेपी सदस्यता ली वे कमल संदेश मुख्यपत्र के संपादक भी रहे। एक अच्छे वक्ता के साथ ही वे एक अच्छे लेखक भी थे। जिन्होंने कई किताबें भी लिखी।

“भाजपा के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश अध्यक्ष रहे प्रभात झा एक ओजस्वी नेता थे और पार्टी में अच्छी खासी पकड़ रखते थे।”

●》》मप्र के सीएम ने जताया शोक, श्रद्धांजलि देते कहा. 》》

“मध्य प्रदेश के विकास में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका हमें सदैव प्रेरित करेगी. आपका निधन राजनीतिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. ॐ शांति!”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने एक्स पोस्ट में कहा कि भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और वरिष्ठ नेता प्रभात झा जी के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। बाबा महाकाल दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में उन्हें स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को इस भीषण वज्रपात को सहने की शक्ति दें।

“करीब 26 दिन पहले भोपाल के एक निजी अस्पताल से एयरलिफ्ट कर गुरुग्राम ले जाया गया था।”

उनका जन्म बिहार के दरभंगा में 4 जून 1957 को हुआ था। लेकिन वह बचपन में ही अपने परिवार के साथ ग्वालियर आ गए थे। जिनकी प्रारंभिक शिक्षा भी ग्वालियर में ही हुई थी। ग्वालियर की पीजीवी कॉलेज से उन्होंने बीएससी, माधव कॉलेज से राजनीति शास्त्र में एमए और एमएलबी कॉलेज से एलएलबी की डिग्री ली। उनके करीबियों का कहना है कि वह शुरू से ही संघ की विचारधारा से खास जुड़ाव रखते थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!