खास-खबरब्रेकिंगमध्यप्रदेशराजकाज

NEWS Leaders : कैबिनेट मंत्री बने रामनिवास रावत, शपथ में हुई चूक, दोबारा लेना पड़ी शपथ, कांग्रेस की तीखी प्रतिक्रिया

NEWS Leaders : कैबिनेट मंत्री बने रामनिवास रावत, शपथ में हुई चूक, दोबारा लेना पड़ी शपथ, कांग्रेस की तीखी प्रतिक्रिया

न्यूज लीडर्स भोपाल

आज राजभवन में माननीय राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की गरिमामयी उपस्थिति में मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल के विस्तार हेतु आयोजित शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ।  

राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने विधायक श्री रामनिवास रावत को मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। समारोह में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव समेत कई मंत्री शामिल हुए।

●》》शपथ में हुई चूक दोबारा लेना पड़ी शपथ.》》

रामनिवास रावत ने सुबह 9 बजे शपथ ली, उन्होने मंत्री के बजाय राज्य मंत्री कह कर शपथ ली. बाद में गलती का अहसान होने के बाद उन्हे राज्यपाल ने दुबारा मंत्री पद की शपथ दिलाई. दोनों तरह के शपथ लेते वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चित है.

दोबारा शपथ लेते हुए

पहले राज्य मंत्री की शपथ लेते हुए

“मध्य प्रदेश सरकार में अब कुल मंत्रियों की संख्या 31 हो गई है। मंत्रिमंडल में अधिकतम 34 मंत्री हो सकते हैं। ऐसे में 3 पद अभी खाली है”

मुख्य मंत्री ने रावत को दी बधाई देते कहा,

“श्री रामनिवास रावत जी को मंत्री पद की शपथ लेने पर मैं अपनी ओर से बहुत-बहुत बधाई देता हूं. निश्चित ही आपके दीर्घ अनुभव का लाभ चंबल क्षेत्र के विकास के साथ ही मध्यप्रदेश को मिलेगा. यशस्वी कार्यकाल हेतु शुभकामनाएँ,

मंत्री बनने के बाद रावत विधायक पद से विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा सौंप सकते हैं। इसके बाद उनकी विधानसभा सीट विजयपुर पर उपचुनाव होगा। श्योपुर की विजयपुर सीट से 6 बार के विधायक रामनिवास रावत ने 30 अप्रैल 2024 को कांग्रेस छोड़ी थी।

मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल में मंत्री पद की शपथ लेने पर भाजपा नेता रामनिवास रावत ने कहा,”मैं मुख्यमंत्री और पूरी पार्टी का बहुत धन्यवाद करता हूं। मुझे जो भी कार्यभार दिया जाएगा मैं उसका पूरी निष्ठा के साथ निर्वहन करूंगा”

●》》कांग्रेस की रामनिवास रावत को लेकर तीखी प्रतिक्रिया.》》

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!