न्यूज़मध्यप्रदेशराजकाजलाईव चेनल

NEWS Leaders : मप्र निर्वाचन आयोग मतगणना की तैयारियों में जुटा, मप्र प्रमुख ने देवास और सीहोर पहुंच व्यवस्था देखी

मप्र निर्वाचन आयोग मतगणना की तैयारियों में जुटा, मप्र के प्रमुख अधिकारी ने देवास और सीहोर पहुंच व्यवस्था देखी

न्यूज लीडर्स ब्यूरो

मप्र निर्वाचन आयोग ने मतगणना की व्यापक तैयारियां प्रारंभ कर दी है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, मप्र अनुपम राजन द्वारा सेंट्रल स्कूल बीएनपी, देवास में बनाए गए स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल का निरीक्षण किया एवं 4 जून को होने वाली मतगणना की तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत केंद्रीय विद्यालय बैंक नोट प्रेस देवास में बनाए गए स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल पर पहुंच में जानकारी प्राप्त की और विधानसभावार बनाए गए मतगणना कक्षों में जाकर तैयारियों का अवलोकन किया. साथ ही उन्होंने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था, मतगणना टेबल, मतगणना कार्य में संलग्न अधिकारी/कर्मचारियों की संख्या आदि के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की.

इस दौरान कलेक्टर श्री ऋषव गुप्ता, पुलिस अधीक्षक श्री संपत उपाध्याय, सीईओ जिला पंचायत श्री हिमांशु प्रजापति, अपर कलेक्टर श्री प्रवीण फुलपगारे, एएसपी श्री जयवीर सिंह भदौरिया, एसडीएम देवास श्री बिहारी सिंह सहित अन्य संबंधित उपस्थित थे.

▪︎》》अनुपम राजन पहुंचें सीहोर, देखी व्यवस्था.》》

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने आज सीहोर के शासकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज पहुँचकर लोकसभा निर्वाचन-2024 के अंतर्गत आगामी 4 जून को 3 संसदीय क्षेत्रों के अन्तर्गत आने वाली जिले की 4 विधानसभाओं की मतगणना के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लिया.

इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण सिंह ने मतगणना के लिए की जा रही व्यवस्थाओं और तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी.मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने विधानसभावार बनाए गए मतगणना कक्षों में जाकर तैयारियों का जायजा लिया. साथ ही डाक मतपत्रों की गणना के लिए की जा रही तैयारियों, स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था को भी देखा.

उन्होंने मतगणना टेबल, मतगणना कार्य में संलग्न अमले की संख्या, सुरक्षा व्यवस्था, डाक मतपत्रों की संख्या आदि के बारे में जानकारी ली. साथ ही मतगणना स्थल परिसर में निर्वाचन अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों के लिए स्ट्रॉंग रूम का सीसीटीवी लाईव डिस्प्ले तथा कक्ष से ही स्ट्रांग रूम की मॉनीटरिंग संबंधी व्यवस्था को देखा.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने पुख्ता और बेहतर व्यवस्थाओं के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए.मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने निर्देश दिए कि लोकसभा चुनाव की मतगणना 4 जून 2024 को सुबह 8 बजे से मतगणना प्रारंभ होगी. उन्होंने मतगणना के दिन विद्युत की सतत् आपूर्ति हो और किसी भी वजह से मतगणना कार्य प्रभावित न हो, यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल पर सभी व्यवस्थाएँ सुचारू तरीके से संचालित रहें.निरीक्षण के दौरान सीहोर एसपी श्री मयंक अवस्थी, अपर कलेक्टर श्री वृंदावन सिंह, एएसपी श्री गीतेश गर्ग, संयुक्त कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आनंद सिंह राजावत सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!