आस्था- धर्मराजकाज

NEWS Leaders : खेतिया में उत्साह से मनाया श्री हनुमान जी जन्मोत्सव, शोभायात्रा पर मस्जिद से हुई पुष्प वर्षा, भंडारे आरती, भजन संध्या हुई

खेतिया में उत्साह से मनाया श्री हनुमान जी जन्मोत्सव, शोभायात्रा पर मस्जिद से हुई षुष्प वर्षा, भंडारे आरती, भजन संध्या हुई

“शोभायात्रा शहर के गांधी चौक से होकर मस्जिद के समीप पहुंची जहां सद्भावना की मिसाल कायम करते हुए राहत फंडेशन के सदस्यों ने सभी भक्तों को शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करते हुए मस्जिद से फूल वर्षा कर शोभायात्रा का भव्य स्वागत किया।”

न्यूज़ लीडर्स :  राजेश नाहर, खेतिया

श्री हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर  सम्पूर्ण शहर में चारों और उत्साह का वातावरण बना रहा। हनुमान जयंती के अवसर पर खेतिया शहर के प्राचीन श्री हनुमान मंदिर में सुबह से ही पूजा-अर्चना का दौर जारी रहा। वहीं श्री रोकडिया जी हनुमान मंदिर पर आज श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी।

देर शाम हनुमान मंदिर से  ढोल ताशों के साथ ही जय बजरंगबली, जय जय सियाराम की गूंज के साथ श्री सार्वजनिक जय बजरंग मित्र मंडल के तत्वावधान में लहराते केसरिया ध्वज व ढोल तासो के साथ निकाली गई।

अतिरिक्त तहसीलदार हुकुम सिंह निगवाल स्वयं वहां व्यवस्था देखने पहुंचे व श्री रोकडिया हनुमान जी का दर्शन किया। रोकड़ियां हनुमान भक्त मंडल द्वारा हनुमान जयंती के अवसर पर नगर पंचायत पार्क में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया

जिसमें लगभग 7 हजार से अधिक लोगों ने  प्रसादी ग्रहण की श्री रोकडिया बाबा भक्त मंडल अनेक वर्षों से लगातार हनुमान जयंती पर भंडारे का आयोजन करता रहा है। जिसके चलते भारी भीड़ भंडारे में उमड़ पड़ी। सुंदरकांड मित्र मंडल के द्वारा पंचमुखी हनुमान मंदिर पर शाम सुंदर कांड का संगीतमय पाठ किया पाठ समाप्ति के साथ ही महाआरती की गई।

शोभायात्रा पर मस्जिद से पुष्प वर्षा करते हुए

▪︎शोभायात्रा पर मस्जिद से हुई पुष्प वर्षा.》

शोभायात्रा शहर के गांधी चौक से होकर मस्जिद के समीप पहुंची जहां सद्भावना की मिसाल कायम करते हुए राहत फंडेशन के सदस्यों ने सभी भक्तों को शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करते हुए मस्जिद से फूल वर्षा कर शोभायात्रा का भव्य स्वागत किया।

▪︎और अंत में.》

शोभा यात्रा  का सम्पूर्ण मार्ग पर अनेक स्थानों पर नागरिकों ने स्वागत किया गया। इस दौरान SDM सुश्री अंशु जावला, SDOP बघेल, अतिरिक्त तहसीलदार हुक़ूमसिंग निंगवाल, थाना प्रभारी संतोष साँवले टीम सहित साथ रहे व व्यवस्था को सम्हालते नजर आए।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!