NLS स्पेशलदेश-विदेशराष्ट्रीय

NEWS Leaders : इंदौर में अग्निपथ योजना को लेकर मचा बवंडर, हिंसक प्रदर्शन, आंसू गैस गोले छोड़े, पथराव में पुलिस कर्मी चोटिल, देशभर में बवाल

इंदौर में अग्निपथ योजना को लेकर मचा बवंडर, हिंसक प्रदर्शन, आंसू गैस गोले छोड़े, पथराव में पुलिस कर्मी चोटिल, देशभर में बवाल

“अग्निपथ के खिलाफ चल रहे आंदोलन के कारण कुल 200 ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं। पूरे देश में 35 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, जबकि 13 को शॉर्ट टर्मिनेट कर दिया गया है।”

▪︎इंदौर : न्यूज़ लीडर्स

इंदौर में अग्निपथ योजना के विरोध में आज अचानक
युवाओं ने हिंसक प्रदर्शन शुरू कर दिया। पथराव में सब इंस्पेक्टर स्वराज डाबी का कान फट गया। रेलवे स्टेशन पर उपद्रव करने के कारण 4 ट्रेनें प्रभावित हुई है। पुलिस ने उपद्रवियों को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और हल्का बल प्रयोग किया। अभी तक 22 उपद्रवी गिरफ्तार किए जा चुके है।सभी उज्जैन एवं शाजापुर के रहने वाले हैं। 

देखिये इंदौर का प्रदर्शन

सुबह सवेरे 7 बजे लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन पर युवाओं के एक दल ने उपद्रव शुरू कर दिया। बताया गया है कि यह सभी लोग दूसरे शहरों से महू में सेना की भर्ती में शामिल होने के लिए आए थे। उपद्रवी रेल की पटरी पर उतर गए। पुलिस पर पथराव कर दिया। पत्थरों में कई पुलिसकर्मी चोटिल हुए। अब स्थिति नियंत्रण में है।

▪︎अग्निपथ योजना के देशभर में विरोध, मप्र में आसर.》

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का देशभर में विरोध हो रहा है। मध्य प्रदेश के इंदौर में आज दूसरे दिन भी युवा इस योजना के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। यहां रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार सुबह 7 बजे सेना भर्ती में पहुंचे युवाओं ने हंगामा कर दिया। सूचना के बाद यहां ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने हल्का बल प्रयोग किया। मौके पर आसपास के थानों का बल भी लगाया गया है।

अग्निपथ स्कीम को लेकर देश भर में विरोध, उग्र प्रदर्शन से 200 ट्रेनों पर पड़ा असर

देशभर में बवाल

इसके बाद छात्र इकट्ठा होकर लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन पर पहुंच गए। स्टेशन पर छात्रों ने जाम लगा दिया और पुणे से इंदौर आने वाली ट्रेन भी रोक दी। एमपी के इंदौर में आज लगातार दूसरे दिन भी आंदोलनकारी लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोकने पहुँचे।

▪︎ट्रेनों का समय प्रभावित और ट्रेनें हुई निरस्त  .》

इंदौर रेलवे जनसम्पर्क अधिकारी के अनुसार चार ट्रेन प्रभावित हुई हैं। वाराणसी-इंदौर महाकाल एक्सप्रेस और दौंड-इंदौर 30 से 45 मिनिट देरी से आईं। छात्रों का प्रदर्शन देखते हुए रतलाम-महू और महू-इंदौर मेमू ट्रेन को रद्द किया गया है।

▪︎और अंत में.》

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रदर्शनकारी छात्रों से बवाल न करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि दो साल से सेना में भर्ती का अवसर नहीं मिल पाया है। इससे भर्ती प्रक्रिया रुकी हुई है। यही सोचकर सरकार ने अभी अग्निवीरों की भर्ती के लिए उम्र सीमा दो साल बढ़ा दी गई है। युवाओं से अपील है कि वह विरोध न करें, भर्ती की तैयारी करें।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!