राजकाज

NEWS Leaders : टॉप 3_चुनावी ख़बर : मतदान सुबह से, अध्यक्षों का आरक्षण और स्थापित हुआ नियंत्रण कक्ष

टॉप 3_चुनावी ख़बर : मतदान सुबह से, अध्यक्षों का आरक्षण और स्थापित हुआ नियंत्रण कक्ष

▪︎भोपाल मे 31 मई को जिला पंचायत अध्यक्ष पदो का आरक्षण.》
▪︎नगरीय निकायों में सुबह 7 से शाम 5 बजे तक मतदान.》
▪︎राज्य निर्वाचन आयोग में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया.》

भोपाल : न्यूज़ लीडर्स

मप्र में सुप्रीम कोर्ट के आदेश से नगरीय और पंचायत के चुनाव होने जा रहे है, मप्र निर्वाचन आयोग इस दिशा में तैयारियों में लगा है। निर्वाचन संबंधित सूचना, आदेश और निर्णय की जानकारी न्यूज़ लीडर्स अपने पाठकों को निरन्तर दे रहा है, बने रहिये न्यूज़ लीडर्स के साथ,

▪︎जिला पंचायत के अध्यक्ष पदो का आरक्षण भोपाल में 31 मई को होगा.》

मध्यप्रदेश पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम के तहत जिला पंचायत अध्यक्ष के पदो के आरक्षण की कार्यवाही 31 मई को दोपहर 12 से जल एवं भूमि प्रबंध संस्थान (वाल्मी संस्थान) भोपाल के आडिटोरियम में की जायेगी। इस दौरान इच्छुक व्यक्ति, जनप्रतिनिधि उपस्थित होकर आरक्षण की कार्यवाही में भाग ले सकता है।

▪︎नगरीय निकायों में सुबह 7 से शाम 5 बजे तक होगा मतदान.》

सचिव राज्य निर्वाचन आयोग श्री राकेश सिंह ने जानकारी दी है कि नगरीय निकायों में मतदान का समय सुबह 7 से शाम 5 बजे तक रहेगा। सभी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को इसकी जानकारी संबंधित जनों को देने के निर्देश दिए गए हैं।

▪︎राज्य निर्वाचन आयोग में नियंत्रण कक्ष स्थापित.》

जिलों से निर्वाचन कार्य से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियों के आदान-प्रदान के लिये राज्य निर्वाचन आयोग में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। नियंत्रण कक्ष का प्रभारी उप सचिव श्री राजकुमार खत्री को बनाया गया है। नियंत्रण कक्ष सहायक श्री सुरेन्द्र सिंह रघुवंशी को बनाया गया है। इनका मोबाइल नंबर- 8839181327 है। नियंत्रण कक्ष का टेलीफोन नंबर- 0755-2551076 है।

सचिव राज्य निर्वाचन आयोग श्री राकेश सिंह ने सभी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आयोग की वेबासाइट में निर्वाचन से संबंधित सभी जानकारियाँ अद्यतन करें। साथ ही राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष द्वारा चाही गई जानकारियाँ समय-सीमा में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!