मध्यप्रदेश

MP_TOP_3 NEWS Leaders :  प्रकाश पर्व पर माल्यार्पण, कार्यक्रम स्थल पहुंचे सीएम, सिविल सेवा डे मना

MP_TOP_3 NEWS Leaders :  प्रकाश पर्व पर माल्यार्पण, कार्यक्रम स्थल पहुंचे सीएम, सिविल सेवा डे मना

◇_गुरू तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया माल्यार्पण.》

भोपाल : न्यूज़ लीडर्स

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सिखों के 9वें गुरू तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा उपस्थित थे।

गुरू तेग बहादुर एक क्रांतिकारी युग पुरुष थे। उनका जन्म वैसाख कृष्ण पंचमी को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। विश्व इतिहास में धर्म एवं मानवीय मूल्यों, आदर्शों एवं सिद्धांत की रक्षा के लिए प्राणों की आहुति देने वालों में गुरू तेग बहादुर साहब का स्थान अद्वितीय है। उनके बचपन का नाम त्यागमल और उनके पिता का नाम गुरू हरगोबिंद था। वे बाल्यावस्था से ही संत स्वरूप, गहन विचारवान, उदार चित्त, बहादुर और निर्भीक स्वभाव के थे। गुरू तेग बहादुर जी ने धर्म की रक्षा और धार्मिक स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। इसलिए वे सही अर्थों में हिंद की चादर कहलाए।

◇_जंबूरी मैदान में 22 अप्रैल के कार्यक्रम की तैयारियाँ देखने पहुंचे मुखयमंत्री चौहान.》

“केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह वन समितियों के सम्मेलन में होंगे शामिल, मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जंबूरी मैदान में 22 अप्रैल के कार्यक्रम की तैयारियाँ देखी”

भोपाल : न्यूज़ लीडर्स

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शाम भेल क्षेत्र के जंबूरी मैदान पहुँचकर आगामी 22 अप्रैल को वन समितियों के सम्मेलन के कार्यक्रम की तैयारियाँ देखी। केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह सहित अनेक जन-प्रतिनिधि कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

कार्यक्रम में प्रदेश के वनवासियों को तेंदूपत्ता बोनस का वितरण भी किया जाएगा। साथ ही उपलब्धियों पर आधारित चित्र प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कार्यक्रम स्थल पर अतिथियों के मंच, बैठक व्यवस्था, पेयजल, विद्युत आपूर्ति, सुरक्षा व्यवस्था और अन्य प्रबंधों की जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी व्यवस्थाएँ 21 अप्रैल दोपहर तक सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

◇_सिविल सर्विस डे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सिविल सर्विस जनता की सेवा का अभियान है.》

भोपाल : न्यूज़ लीडर्स

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने “सिविल सर्विस डे” के अवसर पर आर.सी.व्ही.पी. नरोन्हा प्रशासन अकादमी, भोपाल में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे पहले मैं आप सभी को शुभकानाएं देता हूं ! जब भी चुनौती सामने आई हम डरे नहीं, घबराए नहीं, घर बैठे नहीं, बल्कि जनता के कल्याण के लिए अपने आपको भी दांव पर लगाकर हमने काम किया।

देखिये वीडियो

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश ने गठन के बाद से मध्यप्रदेश ने विकास की कई मंजिलें गठित की हैं। सरकार योजनाएं बनाती है, लेकिन जमीन पर क्रियान्वित करके मप्र को हमने विकसित राज्य की पांत में ले जाकर खड़ा कर दिया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इसमें जिन-जिनका योगदान है जो यहां नहीं हैं जो इस संसार में भी नहीं है मैं उन सभी को प्रणाम करता हूं। मप्र की इस टीम पर मुझे गर्व है। मप्र ने पब्लिक सर्विस डिलेवरी एक्ट बनाया, जिसको संयुक्त राष्ट्र ने सम्मानित किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कठिन परिस्थितयों में हमारे लोक सेवकों ने जो काम किया वह अद्भुत है। कई हमारे बीच में नहीं रहे। कर्तव्य की वेदी पर अपना बलिदान कर दिया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सेवा का रास्ता अगर हमने चुना है तो केवल कैरियर के लिए नहीं चुना, जो दायित्व हमें दिया गया है उसका बेहतर निर्वहन करते हुए जनता की जिंदगी बदलने के लिए चुना है।

News Leaders

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!